लाठी बनाम। पोकर - कौन सा गेम आपके लिए बेहतर है?

Free Casino Las Vegas photo and picture


ब्लैकजैक और पोकर दो सुपर-लोकप्रिय कैसीनो गेम हैं, दोनों ही अपने आप में बहुत ही रोमांचक और चुनौतीपूर्ण हैं।

और, जबकि ये दोनों खेल बहुत सी समानताएँ साझा करते हैं, उनमें और भी अधिक अंतर हैं।

इस लेख में, हम आपको यह तय करने में मदद करने के लिए एक विस्तृत ब्लैकजैक बनाम पोकर तुलना करेंगे कि कौन सा खेल आपके खेलने की शैली और व्यक्तित्व के लिए अधिक उपयुक्त है।

हम प्रत्येक खेल के प्रमुख हिस्सों पर जाएंगे और यह सुनिश्चित करने के लिए दोनों के पेशेवरों और विपक्षों पर चर्चा करेंगे कि आपको ब्लैकजैक और पोकर के बीच चयन करते समय वह सब कुछ पता होना चाहिए जो आपको चाहिए।

पोकर बनाम ब्लैकजैक खेलना

इससे पहले कि हम इन दो कैसिनो गेम्स के फायदे, नुकसान और हाउस एज में जाएं, हमें पोकर और ब्लैकजैक के बीच प्राथमिक और सबसे स्पष्ट अंतर को भी संबोधित करना चाहिए।

जबकि दोनों कार्ड गेम हैं, पोकर और ब्लैकजैक दो अलग-अलग तरीकों से खेले जाते हैं।

पोकर बनाम ब्लैकजैक की तुलना में, बाद वाले गेम में अपेक्षाकृत सरल गेमप्ले है जिसे आप मिनटों में शुरू कर सकते हैं।

18+ | BeGambleAware नियम एवं शर्तें लागू | पूर्ण टी एंड सी पढ़ें Oppabet

ब्लैकजैक का मुख्य लक्ष्य बिना ऊपर जाए 21 या उसके जितना करीब हो सके प्राप्त करना है। जीतने के लिए, आपको डीलर की तुलना में इस नंबर के करीब आने की भी जरूरत है।

क्रमांकित कार्ड उनके अंकित मूल्य के बराबर होते हैं, सभी अंकित कार्ड दस अंकों के लायक होते हैं, और इक्का एक या ग्यारह अंकों के लायक हो सकता है।

कैसीनो और विशिष्ट रूपों के आधार पर, कुछ नियम भिन्न हो सकते हैं।


उदाहरण के लिए, उपयोग किए गए डेक की संख्या, दोहरीकरण के नियम, पुनः विभाजन, और "सॉफ्ट 17" पर डीलर की स्थिति, आप जिस स्थान पर खेल रहे हैं, उसके आधार पर भिन्न हो सकते हैं।

ब्लैकजैक कई रूपों में आता है, कुछ विशिष्ट क्षेत्रों के लिए विशिष्ट हैं और कुछ ऐसे हैं जो आप केवल ऑनलाइन कैसीनो में पा सकते हैं।

इस संबंध में, सबसे लोकप्रिय ब्लैकजैक वेरिएंट में ब्लैकजैक स्विच, परफेक्ट पेयर, स्पैनिश 21, ब्लैकजैक डबल एक्सपोजर और प्रोग्रेसिव ब्लैकजैक शामिल हैं।

इसके विपरीत, पोकर कहीं अधिक जटिल और जटिल खेल है। शुरुआत करने वालों के लिए, पोकर के दो मुख्य रूप ड्रा पोकर और स्टड पोकर होने के साथ, अधिक पोकर विविधताएं हैं।

पोकर बनाम लाठी

इन दो विविधताओं के बीच मुख्य अंतर यह है कि स्टड पोकर विविधताओं में कुछ फेस-अप कार्ड शामिल होते हैं जिन्हें राउंड के माध्यम से सट्टेबाजी की प्रगति के रूप में निपटाया जाता है। इसके विपरीत, ड्रा पोकर में सभी कार्ड नीचे की ओर होते हैं। Oppabet

अधिकांश पोकर गेम एक या दो जोकर सहित कुछ मामलों में मानक 52-कार्ड पैक का उपयोग करते हैं। कुछ सबसे लोकप्रिय पोकर वेरिएंट में टेक्सास होल्डम, ओमाहा, 7-कार्ड स्टड और 5-कार्ड ड्रा शामिल हैं।

डांडा लाभ

किसी भी अन्य खेल की तरह, लाठी के अपने फायदे हैं जो जुआरी को इस खेल को अन्य सभी के ऊपर लेने के लिए आकर्षित करते हैं। यहां पोकर की तुलना में ब्लैकजैक के सबसे बड़े फायदे हैं:

सीखना और खेलना शुरू करना आसान - यदि आप एक कैसीनो गेम की तलाश कर रहे हैं तो आप बिना किसी शोध के जल्दी से सीख सकते हैं और कूद सकते हैं, पोकर पर ब्लैकजैक का बड़ा फायदा है। इसके अलावा, जैसा कि हमेशा सीमित संख्या में संभावित परिणाम होते हैं, आप पोकर नियमों की तुलना में अधिक तेज़ी से ब्लैकजैक नियमों को समझ और मास्टर कर सकते हैं।
आप हाउस एज को महत्वपूर्ण रूप से कम कर सकते हैं - यदि आप ब्लैकजैक रणनीति चार्ट का उपयोग करते हैं और सावधानीपूर्वक दांव लगाते हैं, तो आप हाउस एज को बहुत कम प्रतिशत तक कम कर सकते हैं, जिससे आप अपने धन का दीर्घावधि में अधिकतम लाभ उठा सकते हैं।

आप केवल डीलर के खिलाफ खेल रहे हैं - पोकर के विपरीत, जिसमें आप एक साथ मुट्ठी भर खिलाड़ियों के खिलाफ जा सकते हैं, ब्लैकजैक में, आपको केवल डीलर के हाथ पर ध्यान देना होगा। क्या अधिक है, डीलर के निर्णय अक्सर कैसीनो नियमों द्वारा सीमित होते हैं, इसलिए पूर्वानुमान का एक स्तर होता है जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं।

लाठी नुकसान

हमारे द्वारा ऊपर सूचीबद्ध किए गए कुछ बहुत ही सुविधाजनक और अनुकूल लाभों के बावजूद, ब्लैकजैक के अपने नुकसान भी हैं। इस ब्लैकजैक बनाम पोकर तुलना के संदर्भ में, ब्लैकजैक के सबसे स्पष्ट नुकसान में शामिल हैं:

कैसीनो हमेशा लंबी अवधि जीतता है - कुछ अपवाद हैं, कुछ खिलाड़ियों के उदाहरणों के साथ दशकों से पेशेवर रूप से लाठी खेल रहे हैं। लेकिन, अधिकांश कैसीनो खिलाड़ियों के लिए, लाठी दीर्घावधि में हारने वाला खेल है।

भाग्य एक प्रमुख कारक है - कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितनी बेहतर ढंग से लाठी खेलते हैं, आप भाग्य के बिना नहीं जीत सकते। जबकि पोकर में, कौशल हमेशा भाग्य को मात देता है, लाठी में, भाग्य अक्सर प्रमुख कारक होता है।
बढ़त हासिल करने का कोई तरीका नहीं है - जब आप लाठी खेल रहे होते हैं, तो आप घर के किनारे को कम कर सकते हैं लेकिन वास्तव में कैसीनो पर कभी भी फायदा नहीं हो सकता है। बेशक, आप ऐसा कर सकते हैं यदि आप कार्ड की गिनती में संलग्न हैं, लेकिन इसका अक्सर नकारात्मक अर्थ होता है और आपके पकड़े जाने पर आपके प्रतिबंधित होने की संभावना होगी।

पोकर लाभ

पोकर विश्व स्तर पर सबसे लोकप्रिय कार्ड गेम है और यकीनन सामान्य रूप से सबसे लोकप्रिय कैसीनो गेम है। जब आप इस रोमांचक कार्ड गेम के गुणों पर विचार करते हैं तो यह पूरी तरह समझ में आता है। इसे देखते हुए, यहाँ पोकर के सबसे बड़े फायदे हैं:

Oppabet भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppabet के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments

Popular posts from this blog

शुरुआती के लिए अंतिम स्लॉट रणनीति गाइड

आपको लाइव कैसिनो में क्यों खेलना चाहिए

लास वेगास-थीम ऑनलाइन स्लॉट