इगामिंग का भविष्य क्या है?

Free Boy Poker photo and picture


आने वाले वर्षों के लिए iGaming क्षेत्र के पास क्या है

1990 के दशक के मध्य में पहला ऑनलाइन कैसीनो लॉन्च होने के बाद, iGaming उद्योग 25 साल से अधिक पुराना है। उस समय में उद्योग में बड़े पैमाने पर वृद्धि हुई है, अनुमान दिखाते हैं कि उद्योग अब करीब 50 अरब डॉलर का है, और उम्मीद है कि यह 2024 तक 80-90 अरब डॉलर तक पहुंच जाएगा।

इसलिए, यह कहना सुरक्षित है कि संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे नए बाजारों में तेजी से विकास की उम्मीद के साथ iGaming का भविष्य मजबूत दिख रहा है। Oppabet

यह वृद्धि कहां से आएगी और यह कैसी दिखेगी?

अतीत से सुराग देख रहे हैं
पिछली वृद्धि कहां से आई है यह समझने से हमें यह समझने में मदद मिल सकती है कि iGaming भविष्य के विकास को कैसे प्राप्त करेगा।

पहले ऑनलाइन कैसीनो अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय थे क्योंकि उन्होंने ग्राहकों के लिए रूलेट और लाठी जैसे अपने पसंदीदा गेम खेलना अधिक सुविधाजनक बना दिया था। पहले, उन्हें एक वास्तविक कैसीनो में जाना पड़ता था, जिसके लिए दूसरे शहर, राज्य या यहां तक कि देश की यात्रा करने की आवश्यकता हो सकती थी।

जैसे ही प्रौद्योगिकी (कंप्यूटर और इंटरनेट) और कानून में बदलाव ने ऑनलाइन कैसीनो को खोलना संभव बना दिया, iGaming उद्योग ने गति पकड़ ली। यह 2010 की शुरुआत में दोहराया गया था जब स्मार्टफोन मुख्यधारा बन गए थे और अधिकांश उपभोक्ताओं के पास एक स्वामित्व था, जिसका अर्थ है कि खिलाड़ियों को घर पर रहने के बजाय कहीं भी खेलने की सुविधा थी।

इन दोनों स्थितियों में, प्रौद्योगिकी के विकास ने iGaming सेवाओं को और अधिक सुलभ बना दिया है और गेम खेलना अधिक सुविधाजनक बना दिया है। 1994 में मुक्त व्यापार और प्रसंस्करण अधिनियम के पारित होने जैसे कानूनी वातावरण में परिवर्तन ने भी इस वृद्धि में भारी योगदान दिया।

इसलिए, यह मान लेना सुरक्षित है कि भविष्य की वृद्धि अन्य क्षेत्रों में कानून में बदलाव और प्रौद्योगिकी में प्रगति से आएगी जो गेमिंग को अधिक सुविधाजनक और आसान बनाती है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में खेल सट्टेबाजी

एक वास्तविक दुनिया के उदाहरण में इसे प्रदर्शित करने के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में 2018 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का मतलब था कि प्रत्येक व्यक्तिगत राज्य अब नेवादा एकाधिकार को समाप्त करते हुए, खेल सट्टेबाजी के लिए अपने स्वयं के नियम निर्धारित कर सकता है।

यह अनुमान लगाया गया है कि 32 अमेरिकी राज्य अब 2023 तक खेल सट्टेबाजी सेवाओं को अपनी सीमाओं के भीतर संचालित करने की अनुमति दे सकते हैं। ऑपरेशन के पहले महीनों के भीतर, न्यू जर्सी जैसे राज्यों ने ऑपरेशन के पहले कुछ महीनों में लाखों डॉलर का दांव लगाया, तब से महत्वपूर्ण वृद्धि के साथ।
इसलिए अमेरिका वैश्विक iGaming उद्योग के आकार में एक बड़ा योगदानकर्ता होने की संभावना है। हालाँकि 2020 के दौरान विकास की गति काफी धीमी हो जाएगी, लेकिन साल के अंत तक इसमें बहुत तेज़ी से सुधार होने की संभावना है।


मजबूत प्रतिस्पर्धा आक्रामक प्रचार की ओर ले जाती है

यूरोप जैसे परिपक्व बाजारों और संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे उभरते बाजारों में बाजार हिस्सेदारी के लिए प्रतिस्पर्धा मजबूत है। इसके परिणामस्वरूप iGaming ब्रांड द्वारा ऑनलाइन कैसीनो और स्पोर्ट्सबुक बाज़ार दोनों में बहुत ही आकर्षक प्रचार की पेशकश की जा रही है ताकि ग्राहकों को प्रतिस्पर्धी पर अपनी सेवा का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। मुफ्त स्लॉट गेम जैसे प्रचार ऑनलाइन कैसीनो के लिए नए ग्राहकों को आकर्षित करने का एक सामान्य तरीका है, खासकर जब से कई समान प्रदाताओं से गेम की समान रेंज पेश करते हैं।

यूएस में, यह नए स्पोर्ट्स बेटिंग ब्रांड्स में आम है जो नए ग्राहकों को मुफ्त बेट और बोनस बेट प्रदान करते हैं। ये प्रचार प्रत्येक नए ग्राहक के लिए सैकड़ों डॉलर में चल सकते हैं, जो कि उनकी प्रतिस्पर्धा को मात देने के लिए डिज़ाइन की गई एक महत्वपूर्ण राशि है।

अन्य नए प्रदेश?

दुनिया के अन्य हिस्सों में, विशेष रूप से, एशियाई देशों में सख्त विधायी वातावरण हैं जो iGaming कंपनियों के संचालन को कठिन बनाते हैं। कुछ संकेत हैं कि यह बदल सकता है, जैसे जापान में दो भूमि-आधारित कैसीनो खोलने के लिए अनुमोदन (देश का पहला)।

अफ्रीका वहां एक परिपक्व बाजार के साथ तेजी से आगे बढ़ रहा है। उदाहरण के लिए, दक्षिण अफ्रीकी सरकार द्वारा तैयार किए गए आंकड़े बताते हैं कि देश में आधे से अधिक वयस्क खेलों पर नियमित रूप से दांव लगाते हैं, जबकि नाइजीरियाई लोग स्पोर्ट्स बुक कंपनियों के साथ प्रति दिन औसतन $15 खर्च करते हैं।

नई तकनीकों के बारे में क्या?

यह स्पष्ट नहीं है कि कौन सी नई तकनीकों का स्मार्टफोन और कंप्यूटर के समान प्रभाव होगा। हालांकि, संवर्धित और आभासी वास्तविकता मुख्यधारा में आ रही है और लाइव कैसीनो गेम के लिए एक धक्का भी है। भविष्य दोनों को दिखता है; आशाजनक और आभासी।

Oppabet भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppabet के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments

Popular posts from this blog

शुरुआती के लिए अंतिम स्लॉट रणनीति गाइड

आपको लाइव कैसिनो में क्यों खेलना चाहिए

लास वेगास-थीम ऑनलाइन स्लॉट