पांच चीजें जो आपको जुआ के बारे में नहीं बताती हैं

Free Casino Poker photo and picture


आप जुए से क्या उम्मीद कर सकते हैं, कैसे खेलें, और सबसे लोकप्रिय कैसीनो खेलों के लिए विशिष्ट टिप्स के बारे में बहुत सी ऑनलाइन जानकारी है।

यहां तक कि जब आप अधिक अनुभवी जुआरी से बात करते हैं, तो वे अक्सर समान विषयों पर चर्चा करेंगे और आपका ध्यान ऐसे स्रोतों की ओर मोड़ेंगे।

लेकिन, हमेशा कुछ चीजें ऐसी होती हैं, जो अनकही रह जाती हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, हम उन शीर्ष पांच चीजों को साझा करना चाहते हैं जो आपको लाइव और ऑनलाइन कैसीनो में जुए के बारे में कोई नहीं बताता है।

5. लत लगना बहुत आसान है

जुआ एक बेहद मजेदार और मनोरंजक गतिविधि है। चुनने के लिए कई अलग-अलग कैसीनो गेम और इससे भी अधिक विविधताओं के साथ, आप अपनी पसंदीदा शैली में डूब सकते हैं और दुनिया की परवाह किए बिना जुए का आनंद ले सकते हैं। Oppabet

लेकिन, अगर आप ऐसा करते समय सतर्क और जिम्मेदार नहीं हैं, तो इसकी लत लगना आसान है। और, जब तक आप इसे नोटिस करते हैं, तब तक बहुत देर हो चुकी होती है।

यहां तक कि अगर आप सिर्फ मुफ्त डेमो स्लॉट खेल रहे हैं, तो इन खेलों से प्यार करना और उन पर बहुत अधिक समय बिताना आसान है।

इसलिए, वहाँ उपलब्ध जुआ संसाधनों से निपटने के बजाय, अपने जुए को नियंत्रण में रखने का प्रयास करें। इलाज से बचाव हमेशा बेहतर होता है।

4. ओवर कॉन्फिडेंट से कम कॉन्फिडेंट होना बेहतर है

लोकप्रिय संस्कृति में, जुए को अक्सर एक सुपर-कूल गतिविधि के रूप में चित्रित किया जाता है जिसमें सुंदर कपड़े पहने पुरुष और महिलाएं पूरे आत्मविश्वास के साथ खेलते हैं और भारी मात्रा में पैसा दांव पर लगाते हैं।

हालांकि, कैसीनो खिलाड़ियों के विशाल बहुमत के लिए यह अनुभव ऐसा नहीं होगा। इसके अलावा, अत्यधिक आश्वस्त होना जब जुआ अक्सर उपयोगी से अधिक हानिकारक होता है।

लाइव कैसिनो आपको अभिभूत कर सकते हैं

जुआ खेलते समय बहुत अधिक आत्मविश्वासी होना, विशेष रूप से लाठी और बैकारेट जैसे ताश के खेल खेलते समय, अक्सर अनावश्यक चूक और अप्रत्याशित गलतियाँ होती हैं।

इस अर्थ में, कैसीनो गेम खेलने में सहज महसूस करने के लिए सबसे अच्छा स्थान है, लेकिन इतना आत्मविश्वास नहीं है कि आप हमेशा 100% केंद्रित न हों।

उस ने कहा, यदि आप पोकर जैसे कैसीनो गेम खेल रहे हैं, तो आपको आत्मविश्वास की स्वस्थ खुराक की आवश्यकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि पोकर को बहुत अधिक ब्लफ़िंग और माइंड गेम की आवश्यकता होती है, और आप कभी भी पोकर टेबल की सबसे कमजोर कड़ी नहीं बनना चाहते हैं।

3. यह हमेशा कौशल से अधिक निर्णय लेने वाला होता है

जबकि अधिकांश जुआरी कैसीनो में जीतने के लिए "भाग्य या कौशल" बहस के बारे में जानते हैं, कम खिलाड़ी "कौशल पर निर्णय लेने" से परिचित हैं।

संक्षेप में, मजबूत कौशल के बजाय निर्णय लेने की अच्छी क्षमता होना हमेशा सबसे अच्छा होता है।

पुनरावृत्ति के माध्यम से कौशल आसानी से साध्य हैं। लेकिन, अपनी निर्णय लेने की क्षमता को सुधारने के लिए, आपको उन परिस्थितियों पर ध्यान देने की आवश्यकता है जिनमें आप खेलते हैं, जीत और हार से उपयोगी ज्ञान प्राप्त करें और भविष्य में और भी बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए इसे अनुकूलित करें। Oppabet

2. आप उतावले और अभिभूत महसूस करेंगे

यदि आप किसी लाइव कैसीनो में पहली बार जाने की योजना बना रहे हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि एक बिंदु पर आप लगभग निश्चित रूप से अभिभूत महसूस करेंगे।

आप चाहते हैं कि समय रुक जाए ताकि आप अपने विचारों को याद कर सकें और अपने तरीके से खेलना जारी रख सकें।

उसने कहा, यह संभव नहीं है। अधिकांश खेलों की चमकदार रोशनी, शोरगुल वाला वातावरण और उच्च गति की गति आपको हड़बड़ाहट और भ्रमित महसूस करा सकती है।

यहां तक कि कुछ अधिक अनुभवी कैसीनो खिलाड़ी भी कभी-कभी कार्रवाई और उनके आस-पास के माहौल से अभिभूत महसूस करते हैं।

जुआ खेलते समय ध्यान रखना

यदि आप अधिक आराम और शांत रात के लिए लक्ष्य कर रहे हैं, तो घर पर रहना और ऑनलाइन कैसीनो में खेलना हमेशा वास्तविक भूमि-आधारित कैसीनो में जाने से बेहतर होता है।

इस तरह, आप मूड सेट कर सकते हैं, अपने घर के आराम में खेल सकते हैं, और किसी के हड़बड़ी में नहीं पड़ सकते।

1. अपने बैंकरोल को संभालना जुए से भी ज्यादा मुश्किल है

अधिकांश अनुभवी जुआरी इस बात से सहमत होंगे। हालाँकि जुए के बारे में बात करते समय धन प्रबंधन पर अक्सर चर्चा की जाती है, यह कहना सुरक्षित है कि इसे अभी भी उतना हाइलाइट नहीं किया गया है जितना होना चाहिए।

ऐसा इसलिए है क्योंकि प्रत्येक कैसीनो में अधिकांश खिलाड़ी खेलना जानते हैं। लेकिन, उनमें से केवल एक छोटे प्रतिशत के पास वास्तव में एक सुविचारित जुआ बैंकरोल है जिसका वे पालन करते हैं।

इसके अलावा, ज्यादातर लोग आम तौर पर वित्तीय रूप से गैर-जिम्मेदार होते हैं या इस संबंध में पर्याप्त शिक्षित नहीं होते हैं।

इसलिए, जबकि अधिकांश गैंबलिंग गाइड विशिष्ट रणनीतियों, टिप्स और ट्रिक्स पर ध्यान केंद्रित करते हैं, उनमें से बहुत कम आपको बताते हैं कि आपकी बैंकरोल प्रबंधन योजना वास्तविक डील-ब्रेकर है।

इस जानकारी के बिना, आप अपने बैंकरोल को सर्वश्रेष्ठ अवसर नहीं दे रहे हैं। और, जब आपके पास पैसा खत्म हो जाता है, तो आप बस अब और नहीं खेल सकते हैं या आपके पास अपने नुकसान की भरपाई करने का अवसर नहीं है।

Oppabet भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppabet के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments

Popular posts from this blog

शुरुआती के लिए अंतिम स्लॉट रणनीति गाइड

आपको लाइव कैसिनो में क्यों खेलना चाहिए

लास वेगास-थीम ऑनलाइन स्लॉट