रूले के अलिखित नियम आपको पालन करना चाहिए

Free Dice Gamble photo and picture


क्या आपको लगता है रूलेट आसान है?

ज़रूर, यह काफी सरल लगता है। प्रत्येक पॉकेट नंबर के साथ एक स्पिनिंग पॉकेट व्हील, एक गेंद विपरीत दिशा में तब तक लुढ़कती है जब तक धीमा पहिया और गुरुत्वाकर्षण इसे उन जेबों में से एक में गिरने का कारण नहीं बनता है। भाग्य का पहिया चलाने का एक रब गोल्डबर्ग तरीका है, लेकिन हे, फ्रेंच में एक गुणवत्ता है।

किसी भी मामले में, रूले की पूरी अवधारणा ("उस फ्रेंच भाषा में छोटा पहिया") पॉकेट की संख्या पर दांव लगाना है जिसमें गेंद अंततः समाप्त होती है। Oppabet

विभिन्न बाहरी दांवों में कई नंबरों पर दांव लगाना और दांव लगाने वाले ग्रिड (जिसे अक्सर "लेआउट" कहा जाता है) पर विशेष दांव शामिल होते हैं जो केवल रूले के फ्रेंच संस्करण में होते हैं। फिर भी, कुल मिलाकर, यह "लगता है कि अब मैं कौन से 38 नंबरों के बारे में सोच रहा हूं" का खेल है।

तो इसमें इतने अजीब नियम क्यों हैं कि जब तक आप उनमें से किसी एक को तोड़ नहीं देते तब तक कोई भी इसका उल्लेख नहीं करता है? कोई सुराग नहीं, लेकिन रूले खेलने के कम से कम शीर्ष 11 अलिखित नियमों का उल्लंघन करने से बचने के लिए मैं यहां आपकी मदद करने के लिए हूं।

1. क्रुपियर को कभी भी चिप्स या पैसा न दें

राजनेताओं की तरह, क्रुपियर्स को भी अनौचित्य की उपस्थिति से बचना चाहिए। इसका मतलब है कि आपके, आपके पैसे और क्रूपियर के बीच हमेशा जगह होनी चाहिए।

रूले टेबल पर खेलने के लिए चिप्स खरीदने का सही तरीका यह है कि आप अपने कैश को फेल्ट पर रखें, अपनी खरीद राशि की घोषणा करें, और क्रुपियर द्वारा आपके कैश को इकट्ठा करने और इसे आपके उपयोग के लिए फेल्ट पर बदलने की प्रतीक्षा करें।

इस नियम का एक स्पष्ट परिणाम क्रुपियर या अन्य खिलाड़ियों को कभी भी चिप्स नहीं फेंकना है।

महत्वपूर्ण
एक स्पिन समाप्त होने के बाद और सभी दांव संतुष्ट होने के बाद खरीदने के लिए इंतजार करना सुनिश्चित करें।

2. दूसरे खिलाड़ी के चिप्स को कभी न छुएं

रूले खेल रहे लोग
अनौचित्य की बात करें तो दूसरे खिलाड़ी के चिप्स को छूना भी वर्बोटेन है। हां, आप और मैं दोनों जानते हैं कि आप उस महिला के चिप्स को करीब लाने की कोशिश कर रहे थे ताकि वह उन तक पहुंच सके, लेकिन नहीं। इसके बारे में सोचो भी मत।

यदि आप उसी नंबर पर दांव लगाना चाहते हैं जिस पर दूसरे खिलाड़ी और उनके चिप्स पहले से ही रखे हुए हैं, तो आपको क्रुपियर से अपने चिप्स को लगाने के लिए कहना चाहिए ताकि उन्हें छूने से बचा जा सके। यह एक सामान्य अभ्यास है और डीलर और आपके साथी खिलाड़ियों को दिखाता है कि आप सीमाओं का ठीक से सम्मान करते हैं।

यह इतना आवश्यक नियम है कि इसे प्रत्येक टेबल पर एक चिन्ह पर पोस्ट किया जाना चाहिए, लेकिन कुछ अकथनीय कारणों से, यह सबसे महत्वपूर्ण अलिखित रूलेट नियमों में से एक है।
ओह, और यदि आप जागरूक नहीं थे, तो किसी अन्य खिलाड़ी के चिप्स को न छुएं रूलेट का नियम कैसीनो में हर दूसरे टेबल गेम पर भी लागू होता है। बहुत बुरा जू-जू। बहुत बुरा।

3. आपके चिप्स टेबल पर रहें

रूलेट टेबल
कैसिनो में आमतौर पर विभिन्न संप्रदायों में अपने स्वयं के चिप्स होते हैं, जो कम से कम उस विशिष्ट कैसीनो में ढाले हुए धन की तरह होते हैं। एक $25 चिप उस कैसीनो के अंदर 25 रुपये नकद की तरह है। यह आपके जुआ सत्र के लिए आपके द्वारा चुनी गई प्रत्येक टेबल पर खेलेगा—रूलेट टेबल को छोड़कर।

वेजरिंग ग्रिड पर एक नजर डालें, फिर टेबल के चारों ओर खड़े दर्जन भर लोगों पर नजर डालें, सभी दांव लगा रहे हैं। वहां दांव की भीड़ पर ध्यान दें। यदि प्रत्येक खिलाड़ी अपने लकी नंबर पर $5 चिप (या पांच-डॉलर का बिल) लगाने का फैसला करता है, तो क्रुपियर को कैसे पता चलेगा कि उनमें से एक दांव लगने पर किसे भुगतान करना है? तबाही के बारे में सोचो।

इसलिए, रूलेट लोगों ने फैसला किया कि खिलाड़ियों और क्रुपियर्स को जीवित रखने के लिए, प्रत्येक रूलेट टेबल में विभिन्न प्रकार के रंगीन चिप्स होंगे, जिसमें सभी खिलाड़ियों की सेवा के लिए पर्याप्त रंग होंगे।

क्या आप अपने चिप्स घर से लाए थे?

नही तुमने नही किया। आप उन्हें वहां टेबल पर खरीदते हैं।
वे आपके चिप्स हैं और उनका कोई मूल्य नहीं है, लेकिन उस टेबल पर। जब आप कैश आउट करने के लिए तैयार हों, तो स्पिन के बीच ऐसा करें। क्रुपियर नियमित कैसीनो चिप्स या नकद (आमतौर पर चिप्स के लिए) के लिए आपके रूलेट चिप्स का आदान-प्रदान करेगा।

वैसे: आप अक्सर नियमित कैसीनो चिप्स का उपयोग करके रूलेट टेबल पर बाहरी दांव लगा सकते हैं, लेकिन आम तौर पर बोलते हुए, यदि आप ज्यादातर अंदर की संख्या खेल रहे हैं- या किसी भी लम्बाई के लिए उस टेबल पर खेलने का इरादा रखते हैं- तो यह एक उत्कृष्ट विचार है रंगीन रूलेट चिप्स खरीदने के लिए।

संयोग से, जबकि एक यूरोपीय रूलेट टेबल पर टिपिंग एक नवीनता है, यू.एस. में, लोग डीलरों और क्रुपियर्स को टिप देते हैं। अगर आपको अच्छी सेवा मिली है, तो अपनी प्रशंसा दिखाएं। स्वर्गीय प्रोफ़ेसर इरविन कोरी की व्याख्या करने के लिए, "आप केवल एक दयालु शब्द की तुलना में एक दयालु शब्द और एक टिप के साथ अधिक प्राप्त कर सकते हैं।"

4. अपने चिप स्टैक को साफ-सुथरा रखें

हाँ मुझे पता हे। "और मेरे कमरे को साफ करो, है ना?" बहुत अजीब बात है। गंभीरता से, अपने चिप्स को ढेर में रखें, इससे पहले कि उनमें से कोई भी बहुत अधिक हो और टिप करने की धमकी दे, एक नया शुरू करें।

क्यों?
क्योंकि रूलेट तालिका बड़ी है, लेकिन यह उतनी बड़ी नहीं है, और चिप्स बहुत आसानी से उसमें घुस सकते हैं जिसे क्रुपियर दांव लगाने की स्थिति के रूप में देखेगा।
हाँ, यदि आप अनजाने में ऐसी आकस्मिक बाजी जीत जाते हैं, तो आपके लिए अच्छा है, लेकिन आमतौर पर ऐसा नहीं होने वाला है।

और गुड लक बहस कर रहा है कि क्रुपियर के साथ। आप उन तर्कों को नहीं जीतते हैं, और खोए हुए पैसे और घायल गर्व पर पार्किंग स्थल पर बैठकर लास वेगास में गर्म गर्मी के दिन बिताने का कोई तरीका नहीं है। इस पर मेरा विश्वास करो।

Oppabet भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppabet के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments

Popular posts from this blog

शुरुआती के लिए अंतिम स्लॉट रणनीति गाइड

आपको लाइव कैसिनो में क्यों खेलना चाहिए

लास वेगास-थीम ऑनलाइन स्लॉट