यदि एक जुआ साइट बस्ट हो जाती है तो क्या होता है?

Free Poker Cards photo and picture


पहली बात जो इंगित करने की है वह यह है कि विभिन्न सुरक्षा स्तर हैं जिनका उपयोग करने के लिए सट्टेबाजी साइटें चुन सकती हैं। युनाइटेड गैम्बलिंग कमीशन निर्धारित करता है कि साइट के पास एक स्तर की सुरक्षा होनी चाहिए, लेकिन यह यह नहीं कहता कि प्रत्येक ऑपरेटर को समान स्तर चुनना होगा। इसके बजाय, वे सुरक्षा के तीन स्तरों में से एक के लिए जाना चुन सकते हैं। वे इस प्रकार हैं:

बुनियादी

बुनियादी स्तर उस स्थिति में कोई अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान नहीं करता है जिस कंपनी के साथ आप शर्त लगाते हैं वह विफल हो जाती है। ग्राहक निधि एक अलग खाते में रखी जाती है, लेकिन अगर कंपनी बंद हो जाती है तो इसे कानूनी दृष्टिकोण से व्यवसाय के हिस्से के रूप में देखा जाएगा। यह संभावना है कि लेनदारों को ग्राहकों से पहले उस पैसे का भुगतान किया जाएगा।

मध्यम

जैसा कि आप कल्पना करते हैं, यहां ग्राहकों के लिए अधिक मात्रा में सुरक्षा है। ग्राहक के धन रखने वाले खातों की सुरक्षा के लिए एक प्रकार का बीमा होगा। हालांकि यह सुरक्षा का एक अच्छा स्तर है, फिर भी इस बात की 100% गारंटी नहीं है कि यदि आप जिस व्यवसाय के साथ सट्टेबाजी कर रहे हैं वह विफल हो जाता है तो आपको अपना पैसा वापस मिल जाएगा।

उच्च
सबसे अच्छा जो आपको मिल सकता है। सभी नकदी एक बाहरी कंपनी के पास है जो बुकमेकर से स्वतंत्र है, जिसका अर्थ है कि कानूनी रूप से यह मुख्य व्यवसाय से अलग इकाई है और आपको अपने हिस्से की जमा राशि पूरी तरह से वापस मिलनी चाहिए। हैरानी की बात है कि इस स्तर की सुरक्षा प्रदान करने वाली कई कंपनियां नहीं हैं।

जुआ आयोग और कानून

लगाम और कानून की किताब

यूनाइटेड किंगडम में रहने वाले लोगों को अपनी सेवाएं प्रदान करने में सक्षम होने के लिए, कंपनियों के पास यूनाइटेड किंगडम जुआ आयोग से लाइसेंस होना चाहिए। यह जुआ अधिनियम 2005 के हिस्से के रूप में स्थापित किया गया था, यह सुनिश्चित करने का काम सौंपा गया था कि सट्टेबाज और सट्टेबाजी कंपनियां कानून का पालन करती हैं क्योंकि यह अधिनियम में निर्धारित किया गया था। इसमें वह भी शामिल है और परिवर्तन जो इसके बाद से किए गए हैं। Oppa888

यूकेजीसी को बच्चों और समाज के सबसे कमजोर लोगों को जुए से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए काम करना चाहिए, साथ ही किसी भी संभावित आपराधिक गतिविधि, जैसे मनी लॉन्ड्रिंग की रिपोर्ट करनी चाहिए। आयोग उन कंपनियों को जुर्माना जारी कर सकता है जो कानून का पालन नहीं करती हैं, अंतिम मंजूरी जुए के लाइसेंस को हटाने की है ताकि उन्हें ब्रिटिश बाजार में काम करने से रोका जा सके।

गैंबलिंग कमीशन लाइसेंस प्राप्त करने की इच्छा रखने वाली कंपनियों की अच्छी तरह से जांच की जाती है, उन्हें एक जारी करने से पहले प्रक्रियाओं को लागू करने की आवश्यकता होती है। कोई भी व्यक्ति जो किसी ऐसे व्यवसाय से जुड़ा हुआ है जो दिवालिया हो गया है, एक उपयुक्त समय बीतने तक एक नया व्यवसाय शुरू करने की उनकी क्षमता सीमित होगी। दूसरे शब्दों में, यूकेजीसी जितना संभव हो सके ग्राहकों की सुरक्षा के लिए है।

गोइंग बस्ट इंडस्ट्री में एक दुर्लभ वस्तु है

यह पूरी तरह से समझ में आता है कि आपको आश्चर्य हो सकता है कि एक बुकमेकर द्वारा चुने गए सुरक्षा का स्तर क्यों मायने रखता है, लेकिन यह होता है। हालांकि यह एक दुर्लभ घटना है, बुकमेकर समय-समय पर विफल होते हैं और जब वे ऐसा करते हैं तो आप उनसे अपने पैसे को पुनः प्राप्त करने का सबसे अच्छा मौका चाहते हैं। इसकी गारंटी केवल उच्चतम स्तर के कवर के साथ दी जाएगी।

यहां तक ​​कि जब वे नीचे जाते हैं, तो प्लग को पूरी तरह से खींचने में अक्सर कुछ समय लगता है और जब तक आपकी नजर उद्योग की खबरों पर होती है, तब तक आपको वास्तव में हिट होने से पहले परेशानी का पूर्वाभास हो जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, 2011 में, स्कॉटबेट के मालिक, फेस्टिवल ग्रुप, लगभग बारह महीनों तक बिक्री के लिए बने रहने के बाद आर्थिक रूप से संघर्ष कर रहे थे। अंततः इसे अपने स्वयं के प्रबंधन द्वारा खरीदा गया, यह प्रदर्शित करते हुए कि परेशानी का मतलब अपरिहार्य विफलता नहीं है।

ज्यादातर समय बाकी उद्योग एक संघर्षरत कंपनी के बारे में जानेंगे और लाक्षणिक रूप से कहें तो गिद्ध चक्कर लगाने लगेंगे। अधिक बार नहीं एक बड़ी कंपनी अपने कर्ज और अपने ग्राहक आधार को लेकर संघर्षरत कंपनी को खरीद लेगी। इस उदाहरण में, आप संभवत: अपने खाते को बड़ी कंपनी में स्थानांतरित कर देंगे।

लेकिन यह होता है

अगर कुछ ऐसा होता है जो किसी कंपनी को किसी वित्तीय संकट में डाल देता है, तो यह उनके लिए समझ में आता है कि वे खुद को डूबने से रोकने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करें। अंततः, हालांकि, केवल इतना ही है कि एक सट्टेबाजी कंपनी कर सकती है और अपरिहार्य होता है। यह तब है जब आप जानना चाहेंगे कि कंपनियों और आपके पैसे दोनों का क्या होता है।

ऐसे कई कारण हैं जिनकी वजह से एक बेटिंग कंपनी खुद को ऐसी स्थिति में पा सकती है जहां वह पहले की तरह काम करना जारी रखने में असमर्थ है। उनमें से कुछ व्यवसाय की कोई गलती नहीं हो सकती हैं, जबकि अन्य पूरी तरह से खराब प्रबंधन के कारण हैं और अगर परिस्थितियां अलग होतीं तो इससे बचा जा सकता था।

अन्य कंपनियों से प्रतिस्पर्धा

ऑनलाइन सट्टेबाजी की दुनिया किस हद तक प्रतिस्पर्धी है, इसे कम करके नहीं आंका जा सकता है। ऑपरेटर हमेशा अपने प्रतिस्पर्धियों से ग्राहकों को लुभाने की कोशिश करेंगे, दुर्भावनापूर्ण इरादे से नहीं बल्कि इसका मतलब है कि वे अधिक पैसा कमा सकते हैं। जिस तरह निर्दलीयों को बड़े ब्रांड के बाजार में आने पर हाई स्ट्रीट पर बंद होने के लिए मजबूर किया जाता है, उसी तरह यह भी ऑनलाइन हो सकता है।

Oppa888 भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppa888 के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments

Popular posts from this blog

शुरुआती के लिए अंतिम स्लॉट रणनीति गाइड

आपको लाइव कैसिनो में क्यों खेलना चाहिए

लास वेगास-थीम ऑनलाइन स्लॉट