अपने कैसीनो बैंकरोल को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए 5 टिप्स

Free Cards Esa photo and picture

एक बजट निर्धारित करें

यह पहला और सबसे महत्वपूर्ण नियम है। ऑनलाइन गेमिंग को आपके जीवन में हर दूसरे खर्च की तरह माना जाना चाहिए। जैसे आपको जितना किराया आप वहन कर सकते हैं उससे अधिक का भुगतान कभी नहीं करना चाहिए, और इसी तरह आपको जितना आप वहन कर सकते हैं उससे अधिक के साथ कभी भी जुआ नहीं खेलना चाहिए।

आइए इसे जुए का सुनहरा नियम कहते हैं: जितना आप हार सकते हैं उससे अधिक धन के साथ कभी भी जुआ न खेलें। कैसे हो अगर मैं जोर देने के लिए इसे एक बार फिर दोहराऊं।

जितना पैसा आप गंवा सकते हैं उससे ज्यादा पैसे के साथ कभी भी जुआ न खेलें। कभी।
आप शायद सोच रहे होंगे, “मैं ऐसी योजना क्यों बनाऊँगा जैसे कि मैं हारने वाला हूँ? मैं निश्चित रूप से जीतने जा रहा हूँ! और यह एक प्यारा विचार है, यह वास्तव में है। दुर्भाग्य से, यह कुल झूठ भी है।

आपने इसे यहाँ पहले लोगों के बारे में सुना: आप हारने वाले हैं। हमेशा नहीं, और अगर आप सही खेल खेलते हैं, तो उम्मीद है कि लंबे समय में नहीं। लेकिन आपको पैसे से खेलना होगा जो हार की लकीर को बनाए रख सके। क्योंकि दुर्भाग्य से, वे होने जा रहे हैं। Oppa888

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने शानदार जुआरी हैं, आप कितने कुशल खिलाड़ी हैं, या आपके पास कितने लकी चार्म हैं, हर कोई मौके पर हारने की लकीर खींचता है। और आपके पास एक बैंकरोल होना चाहिए जो खोने 

वाली लकीरों को बनाए रख सके।

इसलिए एक ऐसा बजट निर्धारित करें जो आपकी जीवनशैली के अनुकूल हो, और उस पर टिके रहें। यदि आपके पास आवश्यक वस्तुओं के बाद आमतौर पर $200 प्रति माह शेष रहते हैं, तो $300 ऑनलाइन जमा न करें। $50 जमा करें और आकर्षक स्वागत बोनस प्रदान करने वाली साइटों की तलाश करें। जितना संभव हो उतना $50 मूल्य कमाएं, और अपने बजट के साथ रहें, चाहे कुछ भी हो।

 ट्रैक रखें

गेमिंग खर्चों पर नज़र रखना हास्यास्पद रूप से आसान हो सकता है। क्या वह दो जमा इस महीने थे या तीन? क्या पिछले महीने कोई निकासी हुई थी? अपने सिर के ऊपर से इन विवरणों को याद रखने की कोशिश करना अभी आसान लग सकता है, लेकिन ये घटनाएँ बहुत जल्दी एक साथ मिल जाएँगी और अप्रभेद्य हो जाएँगी।

एक सबसे बड़ा झूठ जो मैं खुद से कहता हूं वह है, "मुझे इसे लिखने की जरूरत नहीं है, मैं इसे याद रखूंगा!"। न्यूज़फ्लैश: आपको यह याद नहीं होगा।

मैं हमेशा सभी जमा और निकासी का लॉग रखने की सलाह देता हूं, ताकि आप कभी भी अपने खर्च पर नियंत्रण न खोएं।
जब तक आप उन्हें काले और सफेद में नहीं देखते हैं, तब तक अपनी हार को कम करना आसान है।

 अपनी बेट रेंज जानें

मैं देखता हूं कि यह हर समय ऑनलाइन होता है। नए खिलाड़ी जो बैंकरोल प्रबंधन को नहीं समझते हैं, वे एक ही बेट या गेम में अपनी पूरी हिस्सेदारी का बहुत अधिक जोखिम उठाते हैं। और इससे पहले कि वे इसे जानें, उन्होंने अपना पूरा बैंकरोल खो दिया है और एक और जमा राशि के लिए वापस खजाने में पहुंच रहे हैं।

मैं वह गलती नहीं करना चाहता। मैं सीखना चाहता हूं कि एक स्मार्ट खिलाड़ी कैसे बनना है। और एक चतुर खिलाड़ी जानता है कि उनका अधिकतम दांव हमेशा उनके बैंकरोल के आकार को दर्शाता है। इसलिए, स्मार्ट खिलाड़ी बहुत बड़े दांव लगाकर नियंत्रण नहीं खोते हैं।

अंगूठे का एक बड़ा नियम यह है कि आप अपने बैंकरोल में कुल राशि को देखें और कभी भी किसी एक बेट या गेम पर 1% से अधिक का दांव न लगाएं। हाँ, यह सही है, 1%। इसलिए यदि आपने अभी-अभी अपना पहला डिपॉजिट ऑनलाइन किया है और आपने $100 के साथ खेलने का फैसला किया है, तो आपको कभी भी $1 से बड़ा दांव नहीं लगाना चाहिए।

यह सुनिश्चित करेगा कि यदि आप जीतते हैं तो आप अपने कुल में अंतर लाने के लिए पर्याप्त दांव लगा रहे हैं, लेकिन इतना बड़ा नहीं है कि यदि आप हार जाते हैं तो यह आपके कुल के लिए एक विनाशकारी हिट होगा। आप केवल कुछ दांवों पर अपना पूरा दांव नहीं लगाना चाहते हैं, केवल एक अशुभ लकीर पकड़ने और टूट जाने के लिए।

अपने आप को गति देना और समय के साथ जीत के लिए खुद को स्थापित करना महत्वपूर्ण है। और अगर आपके पास पैसा खत्म हो गया तो आप जीत नहीं सकते!

 भावनाओं को दरवाजे पर छोड़ दें

जब आप एक कैसीनो में जीत रहे हैं, तो एड्रेनालाईन में स्पाइक का अनुभव करना सामान्य है। यह "जुआरी उच्च" नामक प्रसिद्ध भावना का कारण बनता है और यह जुआरी के लिए अब तक की सबसे व्यसनी भावनाओं में से एक है।Oppa888
कई जुआरी "उच्च" का पीछा करने के लिए जाने जाते हैं और जितना वे चाहते थे उससे अधिक पैसे जोखिम में डालते हुए पकड़े जाते हैं। इस भावना का पीछा करते हुए अक्सर तर्कसंगत सोच खिड़की से बाहर चली जाती है। और तर्कसंगत विचार के प्रस्थान के साथ, आमतौर पर बैंकरोल भी खिड़की से बाहर उड़ जाता है।

इसलिए, जबकि बड़ी जीत का आनंद लेना एक शानदार अहसास है, और मैं आपको कभी नहीं कहूंगा कि आप उनका आनंद न लें (यह जुए का सबसे अच्छा हिस्सा है!), मैं बस यही चाहता हूं कि आप हमेशा एक स्तरीय दिमाग 
रखना याद रखें।

सिर्फ इसलिए कि आप एक बार लकी हिट हो गए, इसका मतलब यह नहीं है कि आप भविष्यवाणी कर सकते हैं कि अगली लकी स्ट्रीक कब हिट होगी। और इसके विपरीत, आप यह भी अनुमान नहीं लगा सकते कि कब कोई अशुभ लकीर आने वाली है।

यदि आप बहुत अधिक भावना के साथ खेलते हैं, तो संभावना है कि आप अपनी सुविधा से अधिक खर्च करेंगे। यदि आप उस एड्रेनालाईन स्पाइक को वापस पाने के लिए भावनात्मक रूप से निवेशित हो जाते हैं, तो आप रिकॉर्ड समय में अपना बैंकरोल समाप्त कर देंगे।

अपनी भावनाओं को आप पर नियंत्रण न करने दें। अपने निवेश पर वापसी की संभावनाओं को अधिकतम करने के लिए

 स्मार्ट होना और धैर्य से खेलना महत्वपूर्ण है।

और सबसे महत्वपूर्ण बात, जब जुए की बात आती है, तो हमेशा केनी रोजर्स की बुद्धिमान सलाह को सुनें। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि कब चलना है (और कब भागना है!) एक सत्र में आप कितना जोखिम उठाने को तैयार हैं, इसके लिए अपने लिए सख्त नियम निर्धारित करें।

1. अपनी जमा राशि वापस ले लें
जैसे ही आप अपने बैंकरोल को अपने प्रारंभिक निवेश से दोगुने से अधिक कर लेते हैं, मैं आपकी प्रारंभिक जमा राशि को वापस लेने की सलाह देता हूं। इस तरह, आप घर के पैसे पर खेल रहे हैं I आप आराम से कह सकते हैं कि आप विशेष रूप से लाभ के साथ जुआ खेल रहे हैं, और यह निश्चित रूप से डींग मारने के लिए कुछ है।

जब आप उस प्रारंभिक हिस्सेदारी की राशि को फिर से दोगुना करते हैं, तो मैं आपकी प्रारंभिक जमा राशि को फिर से वापस लेने और अपने बैंकरोल को उसी प्रारंभिक राशि पर रखने की सलाह देता हूं।

यह दूसरी निकासी करके, आप कह सकते हैं कि आपने आधिकारिक तौर पर अपने निवेश को दोगुना कर दिया है और एक विजेता जुआरी बन गए हैं। यह जुआरियों के बीच सभी उपाधियों में सबसे प्रतिष्ठित है। तो उस शीर्षक को जोर से और गर्व से पहनें!

आपके द्वारा शुरू में जमा की गई राशि पर अपना बैंकरोल रखने से भी आपको एक नियंत्रित जुआरी बनने में मदद मिलेगी। जब आपका बैंकरोल अतिरिक्त फ्लश हो जाता है, तो अधिक सट्टेबाजी शुरू करना बहुत ही आकर्षक होता है।

और इससे पहले कि आप इसे जानें, अचानक आप जितना सहज थे उससे अधिक खो चुके हैं। यदि आप इस सलाह को मानते हैं और लगातार अपने लाभ को निकालते हैं, तो आप अपने बैंकरोल को उस स्तर पर रखेंगे जहां आप खर्च करने में सहज हैं। यह सुनिश्चित करने का एक स्मार्ट तरीका है कि आप उन्माद में खो न जाएँ।

Oppa888 भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppa888 के साथ खेलें और जीतें

Comments

Popular posts from this blog

शुरुआती के लिए अंतिम स्लॉट रणनीति गाइड

आपको लाइव कैसिनो में क्यों खेलना चाहिए

लास वेगास-थीम ऑनलाइन स्लॉट