लाठी में जीतने के अपने अवसरों में सुधार करने के तरीके


Free Money Winning photo and picture


1 - हाउस एज पर सबसे महत्वपूर्ण नियमों के बदलावों और उनके प्रभावों को पहचानें

घर का किनारा खेल के नियमों द्वारा निर्धारित किया जाता है, खासकर जब वे पेआउट से संबंधित होते हैं। अलग-अलग कैसीनो (और यहां तक कि एक कैसीनो में अलग-अलग टेबल) अलग-अलग खेल की स्थिति प्रदान करते हैं। उन खेल परिस्थितियों को पहचानना जो खिलाड़ी के बजाय कैसीनो के पक्ष में हैं, आपको उन खेलों से बचने में मदद कर सकता है जहां आप तेजी से पैसा खो देंगे। Oppa888

यहाँ एक आसान उदाहरण है:

महत्वपूर्ण:
उपयोग में जितने अधिक डेक होंगे, खिलाड़ी के लिए उतना ही बुरा होगा। सबसे अच्छा संभावित ब्लैकजैक गेम (बाकी सभी समान होने पर) एक सिंगल डेक से खेला जाने वाला गेम है। कुछ कैसिनो एक गेम में 8 डेक तक का उपयोग करते हैं। उपयोग में जितने अधिक डेक होंगे, घर का किनारा उतना ही ऊंचा होगा।

जब भी आप कुछ प्रकार के हाथों के लिए बोनस भुगतान की पेशकश करने वाला एक कैसीनो पा सकते हैं, तो आप एक उदाहरण देख रहे हैं कि नियमों में बदलाव से घर की बढ़त कैसे कम हो जाती है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक कैसीनो ढूंढ सकते हैं जो ब्लैकजैक पर 2 से 1 पेआउट प्रदान करता है (3 से 2 पेआउट के बजाय), हाउस एज 2.27% कम है। (सौभाग्य से उस स्थिति को खोजना, हालांकि।)

5-कार्ड चार्ली नियम की पेशकश करने वाले कैसीनो को खोजने में आपका भाग्य बेहतर हो सकता है। इस तरह के एक कैसीनो में, 5 कार्ड या अधिक के साथ कोई भी हाथ एक स्वचालित विजेता होता है और अक्सर ब्लैकजैक की तरह 3 से 2 पर भुगतान करता है।

घर के किनारे को बदलने वाले अन्य कारकों में शामिल हैं:

प्रारंभिक समर्पण बनाम देर से समर्पण
डीलर सॉफ्ट 17 पर खड़ा है बनाम डीलर सॉफ्ट 17 पर हिट करता है
खिलाड़ी इक्के को फिर से विभाजित कर सकता है बनाम खिलाड़ी इक्के को केवल एक बार विभाजित कर सकता है
खिलाड़ी किसी भी टेबल पर डबल डाउन कर सकता है बनाम खिलाड़ी केवल विशिष्ट टोटल पर डबल डाउन कर सकता है
एक सामान्य नियम के रूप में, एक खिलाड़ी के पास अपने हाथ को खेलने के तरीके में जितना अधिक लचीलापन होता है, उतना ही बेहतर होता है।

2 - समय के 100% याद रखने और मूल रणनीति का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं

आप लाठी में बुनियादी रणनीति के बारे में बहुत सारी बातें देखेंगे, लेकिन कुछ लोग अभी भी ठीक से नहीं जानते हैं कि मूल रणनीति क्या है। उनके लिए, यहाँ एक परिभाषा है: Oppa888

बुनियादी रणनीति हर संभावित ब्लैकजैक स्थिति में गणितीय रूप से सर्वोत्तम निर्णयों की एक सूची है।
अधिकांश वेबसाइटें मूल रणनीति को रंगीन चार्ट के रूप में प्रस्तुत करती हैं। प्रत्येक खेल की रणनीति नियमों के आधार पर भी भिन्न होती है, हालांकि अंतर आमतौर पर मामूली होते हैं। उदाहरण के लिए लगभग सभी ब्लैकजैक खेलों में, आप हमेशा इक्के और 8 को विभाजित करते हैं, और आप कभी भी 4, 5 या 10 को विभाजित नहीं करेंगे। आप भी कभी बीमा नहीं लेंगे।

आपके हाथ के प्रकार के आधार पर बुनियादी रणनीति भिन्न होती है। आपको जो पहला निर्णय लेना है वह यह है कि अपना हाथ अलग करना है या नहीं, लेकिन यह तभी आता है जब आप गेट के बाहर एक जोड़ी निपटाते हैं।

यदि आपके पास एक जोड़ी नहीं है, या यदि आपके पास एक जोड़ी है जिसे आप विभाजित नहीं करने जा रहे हैं, तो अगला भेद यह है कि क्या आपके पास कठोर या नरम हाथ है। एक नरम हाथ वह होता है जिसमें आपके पास एक इक्का होता है, जो 1 या 11 अंकों के रूप में गिना जा सकता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि खिलाड़ी के लिए कौन सा बेहतर है।

एक कठोर हाथ वह हाथ होता है जिसमें इक्का नहीं होता है या एक हाथ जिसके पास एक इक्का होता है जिसे बस्ट जाने से बचने के लिए 1 के रूप में गिना जाना चाहिए।

टिप्पणी:

आपके पास सीमित संख्या में निर्णय हैं जो आप प्रत्येक हाथ के लिए कर सकते हैं। आप खड़े हो सकते हैं, हिट कर सकते हैं, विभाजित कर सकते हैं, डबल डाउन कर सकते हैं या आत्मसमर्पण कर सकते हैं।

ये सभी चालें कुछ स्थितियों में गणितीय रूप से सही हैं और अन्य में गणितीय रूप से गलत हैं।

यदि आप बुनियादी रणनीति को याद करते हैं, तो आपको हर संभव स्थिति में सही चाल का पता चल जाएगा।

जब आप पढ़ते हैं कि ब्लैकजैक के पास केवल 0.5% का हाउस एज है, तो लेखक मान रहा है कि आप सही बुनियादी रणनीति का उपयोग कर रहे हैं। जितना अधिक आप मूल रणनीति से विचलित होते हैं, हाउस एज उतना ही ऊंचा होता जाता है।

3 - तेजी से टूटने से बचने के लिए पर्याप्त बड़ा बैंकरोल रखें

जुए के बारे में सोचने का एक तरीका अल्पावधि और दीर्घावधि के बीच का अंतर है। अल्पावधि में, जुए की स्थिति में कुछ भी हो सकता है। लंबे समय में, वास्तविक परिणाम गणितीय रूप से अनुमानित परिणामों को प्रतिबिंबित करने लगते हैं।

महत्वपूर्ण:
यही कारण है कि कुछ खिलाड़ी समय-समय पर कैसीनो से विजेता के रूप में चले जाते हैं। यदि खेल के पीछे का गणित कम समय में भी सही रहता है, तो कोई भी कैसीनो गेम नहीं खेलेगा, क्योंकि वे हमेशा हारेंगे।

यह समझना आसान है कि क्यों अगर आप अल्टीमेट शॉर्ट-टर्म सिचुएशन को देखते हैं—ब्लैकजैक का एक हाथ।

गणित भविष्यवाणी करता है कि आप औसतन लंबे समय तक प्रत्येक शर्त का 0.5% खो देंगे।

लेकिन एक ब्लैकजैक बेट का 0.5% हारना असंभव है। आप या तो अपनी पूरी बाजी हार जाएंगे या आधी बाजी हार जाएंगे (यदि आप आत्मसमर्पण करते हैं)। या आप पैसे या अधिक जीतेंगे।

हालाँकि, अल्पावधि दोधारी तलवार है। जबकि यह आपको कभी-कभी एक विजेता को दूर करने में सक्षम बनाता है, यह आपको अपेक्षा से अधिक तेज़ी से तोड़ने के लिए मजबूर कर सकता है या पसंद कर सकता है।

महत्वपूर्ण:

अल्पकालिक दुर्भाग्य के उलटफेर का सामना करने का एकमात्र तरीका लंबे समय के करीब पहुंचने के लिए पर्याप्त रूप से बड़ा बैंकरोल होना है।

यदि आप $100 की न्यूनतम शर्त के साथ एक ब्लैकजैक टेबल पर बैठते हैं, तो आपके पास खेलने के लिए कम से कम $5000 होने चाहिए। यदि आप $ 500 के साथ बैठते हैं, तो आप लंबे समय तक टिके नहीं रहेंगे। किसी भी प्रकार का जुआ एक लकीर है, और ब्लैकजैक कोई अपवाद नहीं है।

Oppa888 भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppa888 के साथ खेलें और जीतें

Comments

Popular posts from this blog

शुरुआती के लिए अंतिम स्लॉट रणनीति गाइड

आपको लाइव कैसिनो में क्यों खेलना चाहिए

लास वेगास-थीम ऑनलाइन स्लॉट