जुआ आपके लिए अच्छा क्यों है

Free Las Vegas Strip photo and picture


1- जुआ आपके स्वास्थ्य को बेहतर बनाता है

कोई भी यह नहीं सोचता है कि ब्लैकजैक हाथ या क्रेप्स पासा खेलने से आपके स्वास्थ्य पर कोई सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आखिरकार, आप इन गतिविधियों के माध्यम से मुश्किल से कोई कैलोरी जला रहे हैं।

लेकिन शोध से पता चलता है कि जुए का आपके स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है
अमेरिकन जर्नल ऑफ साइकेट्री में छपे एक अध्ययन के माध्यम से, येल शोधकर्ताओं ने मनोरंजक जुए और बेहतर स्वास्थ्य के बीच एक सकारात्मक संबंध दिखाया। Oppa888

येल स्कूल ऑफ मेडिसिन में मनोचिकित्सा की एसोसिएट प्रोफेसर रानी देसाई और उनके सहयोगियों ने 2,417 वयस्कों के साथ उनके स्वास्थ्य और जुए की आदतों पर साक्षात्कार किया।

उसने और उसकी टीम ने उन लोगों के स्वास्थ्य की तुलना की जो जुआ नहीं खेलते हैं। टीम ने पिछले या वर्तमान शराब के उपयोग, मादक द्रव्यों के सेवन, अवसाद, मानसिक स्वास्थ्य उपचार, सामान्य स्वास्थ्य, कारावास और दिवालियापन के स्तर से स्वास्थ्य को मापा।

अंत में देसाई ने पाया कि गैर-जुआरी की तुलना में जुआरी के खराब स्वास्थ्य संकेतकों के मामले कम होते हैं।

देसाई ने कहा, "हालांकि अंतर्निहित कारण काल्पनिक हैं, प्रस्तावित कारणों में बढ़ी हुई गतिविधि, समाजीकरण और संज्ञानात्मक उत्तेजना शामिल है जो जुए में शामिल होने से संबंधित हैं।"

"ऐसा तंत्र स्वस्थ उम्र बढ़ने पर साहित्य के अनुरूप होगा, जो इंगित करता है कि अधिक सामाजिक और संज्ञानात्मक रूप से सक्रिय बुजुर्ग सामान्य रूप से स्वस्थ होते हैं।"

देसाई और उनकी टीम ने कोई कारण निर्धारित नहीं किया कि क्यों जुआ बेहतर स्वास्थ्य की ओर ले जाता है। उसने कहा कि अध्ययन के परिणाम यह संकेत दे सकते हैं कि स्वस्थ लोग जुए का आनंद लेते हैं।

किसी भी तरह से, यह स्पष्ट है कि जुआ हमेशा उस तनाव को प्रेरित नहीं करता है जो आमतौर पर फिल्मों और टीवी शो में चित्रित किया जाता है।

2- जुआ आपको खुश करता है

दक्षिणी इलिनोइस विश्वविद्यालय में व्यवहार विश्लेषण और थेरेपी कार्यक्रम के प्रोफेसर और समन्वयक डॉ. मार्क आर. डिक्सन ने लोगों की खुशी पर जुए के प्रभाव पर शोध किया। और परिणाम, जो एप्लाइड बिहेवियर एनालिसिस के जर्नल में शोध में सामने आए, बताते हैं कि यह शौक लोगों को अधिक आनंद देता है।

डिक्सन की टीम ने नर्सिंग होम के निवासियों को जुए के विभिन्न रूपों में शामिल किया था। इसके बाद उन्होंने बेसलाइन के मुकाबले खुशी को मापने के लिए 4-घटक विश्लेषण का इस्तेमाल किया।

टीम ने पाया कि बेसलाइन बनाम जुआ खेलने पर प्रतिभागियों की खुशी का स्तर बढ़ गया। बेसलाइन मापन, जिसमें अकेले बैठने से लेकर टीवी देखने तक सब कुछ शामिल था, में खुशी का स्तर शून्य था।

अध्ययन में भाग लेने वालों ने लाठी और 5-कार्ड स्टड पोकर खेला। और शोधकर्ताओं ने निश्चित रूप से निर्धारित किया कि खिलाड़ियों को दोनों खेलों से आनंद मिलता है।

टिप्पणी:
एक पकड़ यह है कि प्रतिभागी असली पैसे पर दांव नहीं लगा रहे थे।

लेकिन बहुत कम से कम, डिक्सन के शोध से पता चलता है कि कैसीनो के खेल स्वयं लोगों को संतुष्टि देते हैं।

3- आप कौशल सीखें और उन्हें लागू करें

अधिकांश लोग जुए को सीखने के अनुभव के रूप में नहीं देखते हैं। लेकिन यह वास्तव में शामिल लक्ष्यों और रणनीति पर विचार करते समय होता है। Oppa888

आपको यह सीखना चाहिए कि आप जिस भी नए कैसिनो गेम को आजमाते हैं उसे कैसे खेलना है। और इनमें से कुछ जटिल रणनीति के साथ आते हैं जिसमें महारत हासिल होनी चाहिए।

लाठी एक ऐसा खेल है जहाँ आपको नियमों और रणनीति के संयोजन को जानने की आवश्यकता होती है। यहां उन नियमों का त्वरित सारांश दिया गया है जिन्हें खिलाड़ियों को सीखने की आवश्यकता है।

खिलाड़ियों को दो फेस-अप कार्ड मिलते हैं

डीलर को एक अपकार्ड और एक फेस-डाउन कार्ड मिलता है (उत्तर अमेरिकी नियम)
खिलाड़ी हिट, स्टैंड, डबल डाउन या स्प्लिट कर सकता है (एक जोड़ी के साथ)
यदि खिलाड़ी का स्कोर डीलर के स्कोर से 21 के करीब है तो खिलाड़ी जीत जाता है
अगर दोनों हाथ बंधे हों तो बेट एक पुश है
डीलर या खिलाड़ी 21 के स्कोर से अधिक होने पर "बस्ट आउट" हो जाएंगे
खिलाड़ी या डीलर के पास "प्राकृतिक ब्लैकजैक" होता है यदि उनके पहले दो कार्ड 21 के बराबर होते हैं
खिलाड़ी को प्राकृतिक ब्लैकजैक के साथ अपने मूल दांव पर 3:2 या 6:5 का भुगतान मिलता है
खिलाड़ी को अपने पत्ते नहीं छूने चाहिए (लाइव ब्लैकजैक)
नियमों को सीखना ब्लैकजैक का केवल पहला भाग है क्योंकि आपको अपने जीतने की संभावनाओं को बेहतर बनाने के लिए रणनीति का भी अध्ययन करना चाहिए। और आप अपने कौशल को बेहतर बनाने के लिए ब्लैकजैक रणनीति चार्ट या ऑनलाइन ट्रेनर का उपयोग कर सकते हैं।

हालांकि, ब्लैकजैक एकमात्र कौशल-आधारित कैसीनो गेम नहीं है। चलो 'एम राइड, मिसिसिपी स्टड, पोकर, खेल सट्टेबाजी, तीन-कार्ड पोकर और वीडियो पोकर सभी कुशल खिलाड़ियों को जीतने का बेहतर मौका देते हैं।

पोकर परम कैसीनो चुनौती है क्योंकि आप मानव विरोधियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। कैसीनो के खिलाफ खेले जाने वाले हाउस-बैंक्ड गेम के विपरीत, आप किसके खिलाफ खेल रहे हैं, इसके आधार पर इष्टतम रणनीति बदलती है।

एक उदाहरण

एक सरल उदाहरण यह है कि यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के खिलाफ हेड-अप खेल रहे हैं जो हर हाथ में सब-कुछ करता है।

शायद आप आमतौर पर एक छोटी सी हैंड रेंज खेलना पसंद करते हैं और अपने अधिकांश कार्डों को फोल्ड कर देंगे। लेकिन यह उदाहरण आपके जंगली प्रतिद्वंद्वी द्वारा किए जा रहे खराब निर्णयों का लाभ उठाने के लिए व्यापक हाथ की सीमा खेलने के लिए कहता है।

जुए की रणनीति का अध्ययन करना और विभिन्न स्थितियों के माध्यम से काम करना ऐसे कौशल हैं जो कैसीनो तालिकाओं से परे जाते हैं।

4- जुआ गणित के प्रयोग को बढ़ावा देता है

अधिकांश लोगों को गणित करने का विचार पसंद नहीं आता। लेकिन एक मनोरंजक कैसीनो गेम को शामिल करते समय अपने गणित कौशल में सुधार करना मजेदार हो सकता है।

Oppa888 भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppa888 के साथ खेलें और जीतें

Comments

Popular posts from this blog

शुरुआती के लिए अंतिम स्लॉट रणनीति गाइड

आपको लाइव कैसिनो में क्यों खेलना चाहिए

लास वेगास-थीम ऑनलाइन स्लॉट