कैसीनो के बारे में 4 तथ्य अनदेखा करने के लिए बहुत वास्तविक हैं

Free Poker Chips Gambling photo and picture


कैसीनो जुए का पर्यायवाची एक आधुनिक नाम है, एक ऐसी गतिविधि जो प्राचीन काल में वापस जाती है। जुआ और विशेष रूप से कैसीनो का इतिहास बहुत ही रोचक है। संयुक्त राज्य अमेरिका वास्तव में कानूनी जुए की अनुमति देने या न देने का निर्णय लेने में कठिन समय रहा है। आजकल, कैसीनो उद्योगों के फलते-फूलते नेटवर्क के साथ जुआ खेलना बहुत आसान हो गया है। दुनिया भर के लोग अब बहुत आसानी से ऑनलाइन कैसीनो खेल सकते हैं और असली पैसे जीत सकते हैं। चाहे आप एक उत्साही खिलाड़ी हों या जुए के बारे में अधिक जानने के लिए उत्सुक हों, हम आपके लिए कैसीनो के बारे में 4 रोचक तथ्य प्रस्तुत करते हैं जिनके बारे में आप शायद नहीं जानते होंगे। Oppa888

  कैसीनो की उत्पत्ति

कैसीनो शब्द एक इतालवी शब्द कासा (घर) से लिया गया है।
कैसीनो शब्द एक इतालवी शब्द कासा (घर) से लिया गया है।
कैसीनो घरों का जन्म स्थान ज्ञात नहीं है; जुआ हमेशा दुनिया भर में विभिन्न सभ्यताओं का एक महत्वपूर्ण क्षेत्र रहा है। हालाँकि जुए की गतिविधियाँ पूरे इतिहास में हमेशा बनी रही हैं, कैसीनो की उत्पत्ति शायद वास्तव में दिलचस्प है।

"कैसीनो" शब्द एक इतालवी शब्द "कासा" से लिया गया है जिसका अर्थ है एक गेमिंग हाउस। चूँकि पुराने समय में समय व्यतीत करने के लिए बहुत कुछ नहीं था, इसलिए लोगों ने कुछ खेलों का आविष्कार किया, जो सभी गेमिंग घरों में आयोजित किए जाते थे। ये आवास पूरी तरह से अवकाश गतिविधियों के लिए थे और जुआ एक अंतर्निहित हिस्सा था।

एक कैसीनो केवल गेम खेलने और सामान्य रूप से जुआ खेलने तक ही सीमित नहीं था, इसे किसी भी मजेदार गतिविधि की मेजबानी करने का स्थान माना जाता था। पहले जुआ अवकाश के लिए था, यह बाद के वर्षों में था कि कैसीनो ने खराब प्रतिष्ठा अर्जित की।

  पूरे इतिहास में प्रसिद्ध जुआ घर

यूरोपीय जुए के घर पुराने समय में काफी सक्रिय थे। लेकिन जब अमेरिका में जुए की मार पड़ी तो रातों-रात स्थिति बदल गई। लोग पेशेवर जुआरी बन गए और जुए का क्रेज इस कदर चरम पर था कि लोग वैध तरीके से जुआ खेलते थे। शहरों और कस्बों में गेमिंग की बढ़ती प्रसिद्धि के साथ, लोगों ने गेमिंग गतिविधियों के लिए बार, वेश्यालय और सैलून का उपयोग करना शुरू कर दिया। जुए के साथ अनिश्चितता और धन का एक निश्चित नु कसान हुआ, वास्तव में, लोगों के जीतने की संभावना बहुत कम थी। Oppa888

एक बार जब सरकार ने महसूस किया कि जुआ गरीबी का कारण बन रहा है, तो इसे अधिकांश स्थानों पर प्रतिबंधित कर दिया गया। वास्तव में मोनाको के लोगों को जुआ खेलने की अनुमति नहीं थी। क्यों? मोनाको के राजकुमार द्वारा यह सुनिश्चित करने के लिए जुआ पर प्रतिबंध लगा दिया गया था कि लोग गरीब न हों। अमेरिका में, कैसीनो घरों ने वास्तव में खराब प्रतिष्ठा अर्जित की - यह डाकू, वेश्यावृत्ति और अन्य अपराधों से जुड़ा था। हालाँकि, बाद में कुछ राज्यों ने जुए की अनुमति दी। अमेरिका के प्रसिद्ध जुआ शहर लास वेगास, पाम स्प्रिंग्स (सीए), अटलांटिक सिटी (एनजे), न्यू ऑरलियन्स और नेवादा में रेनो हैं।

  कैसीनो खेल: गणित और संभावना

फ्रांसीसी गणितज्ञ ब्लेज़ पास्कल (1623 – 1662)
फ्रांसीसी गणितज्ञ ब्लेज़ पास्कल (1623 – 1662)
शुरुआती दिनों में लोगों की धारणा थी कि जुआ खेलना पूरी तरह से किसी व्यक्ति के भाग्य पर निर्भर करता है। यह पूरी तरह सच नहीं है। अधिकांश कैसीनो गेम गणितज्ञों द्वारा विकसित किए गए थे और उन लोगों द्वारा जीते जा सकते हैं जो संभावनाओं की अवधारणा को समझते हैं। रूले, क्लासिक कैसीनो गेम ब्लेज़ पास्कल द्वारा विकसित किया गया था। बिंगो के खेल को 44 मिलियन तरीकों से जीता जा सकता है - यह पूरी संभावना है। इसी तरह अन्य सभी खेल जैसे बैकारेट, व्हील ऑफ फॉर्च्यून, स्लॉट्स, ब्लैक जैक आदि गणित के सिद्धांतों पर आधारित हैं।

21 जुए पर आधारित एक फिल्म है जिसमें एमआईटी ब्लैकजैक टीम, गणितीय प्रतिभाओं की एक टीम भारी धन जीतने का प्रयास करने के लिए लास वेगास जाती है। तथ्य यह है कि टीम के सभी लोग इंजीनियर थे और गणित के साथ बहुत स्पष्ट थे, जीतना कोई बड़ी बात नहीं थी। हालांकि, वास्तविक दुनिया में अधिकांश लोग अभी भी जीतने के लिए अपनी किस्मत पर भरोसा करते हैं, जबकि कई अन्य केवल मनोरंजन के लिए खेलते हैं। गणित या गणित नहीं - लोग जुआ खेलना जारी रखते हैं।

  जुआ: एक गंभीर लत

लत एक गंभीर समस्या है और जब जुए की बात आती है, तो यह मस्तिष्क है जो आदी होने के लिए प्रवण होता है। किसी भी अन्य लत की समस्या की तरह, जुआ भी किसी के निजी जीवन, परिवार, रिश्तों और यहां तक कि वित्तीय स्थिरता के लिए भी गंभीर जोखिम पैदा करता है। ऐसे लोगों का एक बड़ा हिस्सा है जो कैसीनो गेम के आदी हैं और खेलने के लिए अपनी इच्छा को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं। कुछ को खेलने से मिलने वाला रोमांच पसंद है, जबकि अन्य को पैसे जीतने का विचार अच्छा लगता है। जो भी कारण हो सकता है, लोगों को पर्याप्त कैसीनो नहीं मिल सकता है।

जुआ अक्सर अवसाद, आवेग और अन्य चिंताओं के साथ होता है। वास्तव में, ऐसे गुमनाम समूह हैं जो जुए की लत का समर्थन और प्रायोजन करते हैं। लोग स्व-सहायता तकनीकों का भी प्रयास करते हैं और कभी-कभी पेशेवर चिकित्सक से उनकी लत का प्रबंधन करने के लिए सहायता मांगते हैं।

कैसिनो निस्संदेह पैसे खर्च करने और रोमांच की तलाश करने के लिए सबसे मज़ेदार जगह है। खेलने में थोड़े से नियंत्रण और अनुभव से लोग आर्थिक नुकसान से बच सकते हैं। जुआ एक उच्च-दांव वाली गतिविधि है और सबसे अधिक संभावना रहेगी। तो, ये कैसीनो के बारे में कुछ रोचक तथ्य थे जिन्होंने वर्षों से इस अद्भुत लत के पाठ्यक्रम को बदल दिया है।

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments

Popular posts from this blog

शुरुआती के लिए अंतिम स्लॉट रणनीति गाइड

आपको लाइव कैसिनो में क्यों खेलना चाहिए

लास वेगास-थीम ऑनलाइन स्लॉट