नियम और पोकर के नियम


Free Cards Poker photo and picture


























पोकर: परिचय

आइए समीक्षा करें: पोकर वास्तव में एक अंतरराष्ट्रीय खेल है, जिसे लगभग हर देश में पसंद किया जाता है और खेला जाता है। खेल सामान्य 52-पत्तों के डेक के साथ खेला जाता है, कभी-कभी एक या दो जोकर जोड़े जाते हैं।

पोकर एक पैक वाला खेल है, लेकिन आज, लगभग सभी खेल कैसीनो में खेले जाते हैं, और सबसे महान खिलाड़ियों में से एक खेल को गति देने के लिए विभिन्न रंगों के दो पैक का उपयोग करते हैं। जबकि एक पैक निपटाया जाता है, दूसरे को फेरबदल किया जाता है और अगले सौदे के लिए तैयार किया जाता है।

निम्नलिखित दो पैक के लिए तकनीक है: सौदे के दौरान, पिछला डीलर उसके द्वारा बांटे गए पैक से सभी कार्डों को इकट्ठा करता है, उन्हें फेरबदल करता है, और उन्हें बाईं ओर सेट करता है। जब अगले सौदे का समय आता है तो शफल्ड डेक को अगले डीलर को स्थानांतरित कर दिया जाता है।

कार्ड रैंकिंग

जबकि पोकर को कई तरह से खेला जा सकता है, एक खिलाड़ी जो पोकर हाथों के मूल्यों और सट्टेबाजी के नियमों को समझता है, आसानी से किसी भी प्रकार का पोकर गेम खेल सकता है। खेल के कुछ रूपों को छोड़कर, एक पोकर हाथ पांच कार्डों से बना होता है। पोकर हैंड्स को एक तरह के पांच (सर्वोच्च) से नो पेयर या नथिंग (सबसे कम) तक रैंक किया गया है:

रॉयल फ़्लश

स्ट्रेट फ्लश

एक तरह के चार

पूरा घर

लालिमा

सीधा

तीन हास्य अभिनेता

दो जोड़े

एक जोड़ी

हाई कार्ड

प्रयुक्त क्रियाएँ/शर्तें

चेक – चेक करने का अर्थ है बेट लगाने के अवसर को ठुकरा देना। खिलाड़ी केवल तभी जांच कर सकते हैं कि मौजूदा राउंड में कोई बेट नहीं है, और चेकिंग क्रिया को अगले खिलाड़ी के हाथ में घड़ी की दिशा में ले जाता है। यदि वर्तमान में सभी खिलाड़ी चेक करते हैं, तो वे खिलाड़ी हाथ में रहते हैं और राउंड समाप्त हो जाता है।

बेट - अगर मौजूदा दौर के दौरान किसी अन्य खिलाड़ी ने बेट नहीं लगाई है, तो खिलाड़ी बेट लगा सकते हैं। दांव लगाने के बाद, हाथ में बने रहने के लिए अन्य खिलाड़ियों को दांव की राशि का मिलान करके 'कॉल' करना चाहिए।

फ़ोल्ड - जब कोई खिलाड़ी फ़ोल्ड करता है, तो वे अपने पत्ते सरेंडर कर देते हैं और वर्तमान हैण्ड के दौरान जीतने या फिर से कार्य करने में असमर्थ होते हैं।

कॉल करें - यदि वर्तमान दौर के दौरान अन्य खिलाड़ियों ने दांव लगाया है, तो बुलाने वाले खिलाड़ी को लगाए गए सबसे बड़े दांव से मेल खाना चाहिए।

उठाना - यदि मौजूदा दौर के दौरान अन्य खिलाड़ियों ने दांव लगाया है, तो उठाने वाले खिलाड़ी को उच्चतम दांव से मेल खाना चाहिए और फिर एक बड़ा दांव लगाना चाहिए। हाथ में जारी रखने के लिए, सभी सफल खिलाड़ियों को उठाना या उठाना फिर से कॉल करना होगा (पुनः उठाना)। Oppa888

सट्टेबाजी और गेमप्ले

पोकर की कुंजी सट्टेबाजी है क्योंकि खेल वास्तव में चिप नियंत्रण का खेल है। प्रत्येक पोकर सौदे के दौरान, एक या एक से अधिक सट्टेबाजी के अंतराल होंगे, जिसके दौरान प्रतिभागी अपने हाथों पर दांव लगा सकते हैं। पोकर के लिए आवश्यक मौलिक कौशल उत्कृष्ट कार्डों के साथ कमाई को अधिकतम करते हुए घटिया हाथों से नुकसान को कम करने की क्षमता है।

खेले जा रहे पोकर गेम के नियमों की मांग हो सकती है कि प्रत्येक खिलाड़ी कार्ड प्रस्तुत करने से पहले बर्तन में एक या एक से अधिक चिप्स का प्रारंभिक भुगतान करें, जिसे "पूर्व" के रूप में जाना जाता है।

प्रत्येक सट्टेबाजी अंतराल, या दौर, एक या अधिक चिप्स पर दांव लगाने वाले खिलाड़ी के साथ शुरू होता है। बाईं ओर के प्रत्येक खिलाड़ी को बर्तन में समान संख्या में चिप्स डालकर उस शर्त को "कॉल" करना चाहिए; या "raise," जिसका अर्थ है कि खिलाड़ी कॉल करने के लिए पर्याप्त से अधिक चिप्स डालता है; या "ड्रॉप" ("फोल्ड"), जिसका अर्थ है कि खिलाड़ी बर्तन में कोई चिप्स नहीं डालता है, अपना हाथ छोड़ देता है, और अगले सौदे तक सट्टेबाजी से बाहर हो जाता है।

जब कोई खिलाड़ी गिरता है, तो वे बर्तन में रखे गए चिप्स को खो देते हैं। जब तक कोई खिलाड़ी बर्तन में पिछले खिलाड़ी की तरह कम से कम उतनी चिप्स डालने के लिए तैयार न हो, तब तक उन्हें हटना होगा।

जब दांव बराबर हो जाते हैं तो एक सट्टेबाजी अंतराल समाप्त हो जाता है, जिसका अर्थ है कि प्रत्येक खिलाड़ी ने अपने पूर्ववर्तियों के समान चिप्स की समान संख्या में डाल दिया है या गिरा दिया है। प्रत्येक पोकर सौदे में आम तौर पर दो या दो से अधिक सट्टेबाजी की अवधि होती है। अंतिम विराम के बाद, एक "तसलीम" होता है, जिसमें प्रत्येक शेष खिलाड़ी मेज पर अपना चेहरा ऊपर की ओर प्रदर्शित करता है। पॉट को तब सर्वश्रेष्ठ पोकर हाथ से सम्मानित किया जाता है।

यदि खिलाड़ी दांव लगाता है या उठाता है और कोई अन्य खिलाड़ी कॉल नहीं करता है

 तो वे अपना हाथ प्रदर्शित किए बिना पॉट जीत जाते हैं। इस प्रकार, पोकर में एक झांसा देने वाला पहलू है, और सबसे बड़ा कार्ड संयोजन जरूरी नहीं कि पॉट जीत जाए! पोकर की लोकप्रियता के प्राथमिक कारणों में से एक झांसा देना है।

यदि कोई खिलाड़ी खेल में बने रहना चाहता है लेकिन जुआ नहीं खेलना चाहता है, तो वे "चेक" करते हैं। यह प्रभावी रूप से सुझाव देता है कि खिलाड़ी "कुछ नहीं का दांव" लगा रहा है। एक खिलाड़ी यह सत्यापित कर सकता है कि उस सट्टेबाजी की अवधि में किसी ने उनसे पहले शर्त नहीं लगाई है। यदि किसी अन्य खिलाड़ी के पास शर्त है, तो वे जांच नहीं कर सकते हैं, लेकिन कम से कम कॉल या दांव को गिरा देना चाहिए। चेक करने वाला खिलाड़ी किसी अन्य खिलाड़ी द्वारा लगाई गई बेट लगा सकता है। इसे "सैंडबैगिंग" के रूप में जाना जाता है और इसकी अनुमति तब तक है जब तक कि यह पहले से सहमत न हो कि ऐसा नहीं है। यदि सभी खिलाड़ी खेल के एक दौर के दौरान जाँच करते हैं, तो सट्टेबाजी का अंतराल समाप्त हो जाता है, और सभी खिलाड़ी जो अभी भी पॉट में हैं, खेल में बने रहते हैं।

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments

Popular posts from this blog

शुरुआती के लिए अंतिम स्लॉट रणनीति गाइड

आपको लाइव कैसिनो में क्यों खेलना चाहिए

लास वेगास-थीम ऑनलाइन स्लॉट