अमेरिकी रूले यूरोपीय रूले से अलग कैसे हैं?


 हर आमने-सामने कैसीनो की तरह, ऑनलाइन कैसीनो में भी, रूलेट में अपनी किस्मत का परीक्षण करने के लिए खिलाड़ी आमतौर पर इन दो प्रकार के रूलेट, अमेरिकी रूलेट और यूरोपीय रूलेट का चयन करते हैं। गेम के दोनों संस्करणों में छोटे अंतर हैं जो गेम के पूरे अनुभव के साथ-साथ दांव, ऑड्स और जीत को भी बदल देते हैं।

रूलेट की मुख्य विशेषता यह नहीं है कि अमेरिकन को अमेरिका में और यूरोपियन को यूरोप में अधिक खेला जाता है, बल्कि यह है कि उनके नियमों में कुछ संशोधन हैं जिनके बारे में मैं इस पृष्ठ पर बात करने जा रहा हूं। यहां, आप दोनों के बीच मुख्य अंतर का पता लगा सकते हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ विकल्प चुन सकते हैं। Oppa888

दो रूलेट वेरिएंट की प्रस्तुति

यूरोपीय रूलेट की उत्पत्ति 17वीं शताब्दी में हुई, और आज यह पहले से भी अधिक लोकप्रिय है। इसका आविष्कार किस देश में हुआ, फ्रांस में या इटली में, यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है। हालाँकि, यूरोपीय रूलेट आज पूरी दुनिया में खेला जाता है।

रूलेट का सबसे बुनियादी चक्र निश्चित रूप से है, जिसमें शून्य से 36 तक 37 संख्याएँ हैं। शून्य वह संख्या है जो घर को लाभ देती है क्योंकि इसे कॉन्फ़िगर किए जा सकने वाले अधिकांश दांवों से बाहर रखा गया है। यूरोपीय रूलेट पारंपरिक रूप से डबल टेबल पर खेला जाता है लेकिन वर्तमान में इसे व्यक्तिगत टेबल पर खेला जाता है जिसमें अधिकतम चार डीलर भाग लेते हैं।

अमेरिकी रूलेट

अमेरिकन रूलेट यूरोपीय (फ़्रेंच) का एक संशोधन है और इसे यह नाम इसलिए दिया गया है क्योंकि इसे संयुक्त राज्य अमेरिका में कैसीनो मालिकों द्वारा बनाया गया है जिन्होंने घरेलू बढ़त को बढ़ाने के लिए डबल शून्य जोड़ने का फैसला किया है। संख्याएँ 38 हैं, 1 से 36 तक, एक 0 और एक दोहरा 00। Oppa888

अमेरिकन रूलेट टेबल थोड़ी छोटी है, और एकाधिक दांव विकल्प टेबल के केवल एक तरफ हैं। दोहरे शून्य की उपस्थिति के कारण दांव थोड़े अधिक हैं, जो पहले चार नंबरों के साथ संयुक्त है; 1, 2, 3 और 0.

अमेरिकी और यूरोपीय रूलेट के बीच अंतर

दोनों रूलेट्स के बीच अंतर मुख्य रूप से गेम के मोड और शैली में है। अमेरिकन रूलेट बहुत तेजी से खेला जाता है, और राउंड के बीच प्रतीक्षा समय काफी कम होता है। अमेरिकी गेम टेबल छोटी है ताकि खिलाड़ी संख्याओं तक पहुंच सकें और अपना दांव लगा सकें। अमेरिकी में, केवल एक ही डीलर होता है जो आमतौर पर टेबल के विपरीत तरफ होता है और चिप्स इकट्ठा करने के लिए रेक का उपयोग नहीं करता है बल्कि उन्हें अपने हाथों से उठाता है।

यूरोपीय रूलेट में, कम से कम दो डीलर होते हैं, और उनमें से एक चिप्स के लिए रेक का उपयोग करता है। जैकेट में अंकों को अंकित करने के लिए डॉली नामक धातु की आकृति का प्रयोग किया जाता है।

अमेरिकी-रूलेट-बनाम-यूरोपीय-रूलेट-ए

अंकों/शून्य की संख्या बेशक, दो रूलेट पहियों के बीच मुख्य अंतर दोहरा शून्य है। अमेरिकी पहिये पर 1 से 36 के बीच की संख्याओं के लिए 38 बक्से हैं, प्लस शून्य और डबल शून्य। डबल शून्य फ़ंक्शन एकल शून्य के समान है लेकिन एकल और एकाधिक दांव की बाधाओं को कम करके कैसीनो में अधिक लाभ जोड़ता है। इस तरह दोहरा शून्य घर की बढ़त को दोगुना कर देता है।

कैसीनो लाभ यह कैसीनो का लाभ है जो रूलेट को संयोग के खेल के रूप में निर्धारित करता है। ऑनलाइन ब्लैकजैक जैसे संयोग के अन्य खेलों के विपरीत, रूलेट में शून्य के साथ घरेलू बढ़त बहुत छोटी है। घरेलू बढ़त शून्य से निर्धारित होती है क्योंकि यह संख्या 50 प्रतिशत की संभावना वाले किसी भी एकल दांव से संबंधित नहीं है। इसी कारण से, अमेरिकी कैसीनो ने अपना लाभ बढ़ाने के लिए डबल शून्य को शामिल किया है। दोहरे शून्य के साथ यह लाभ इस प्रकार 2/38 = 5.26% है जो 1/37 = 2.70% से काफी अधिक है।

पहिए पर संख्याओं की व्यवस्था

जैसे कि अमेरिकाना में, एक दोहरा शून्य जोड़ा गया है, और इसका मतलब संख्याओं की एक पूरी तरह से अलग व्यवस्था है। रंग भी अलग-अलग तरीके से लगाए गए हैं. यूरोपीय रूलेट में, एकल शून्य के पड़ोसी 26 काले और 32 लाल हैं, जबकि अमेरिकी रूलेट में, एकमात्र शून्य के पड़ोसी 2 काले और 28 काले हैं। जेल में - यूरोपीय रूलेट का नियम अमेरिकी रूलेट में घरेलू बढ़त न केवल दोहरे शून्य की उपस्थिति से बल्कि इन प्रिज़न नियम की अनुपस्थिति से भी बढ़ी है। यह नियम केवल यूरोपीय रूलेट (और निश्चित रूप से फ्रेंच रूलेट, जो लगभग यूरोपीय रूलेट के समान है) के लिए विशिष्ट है और निम्नलिखित स्थिति का वर्णन करता है:

जब गेंद शून्य पर गिरती है, तो खिलाड़ी द्वारा लगाए गए सभी दांव स्वाभाविक रूप से हार जाते हैं, लेकिन एकल दांव अवरुद्ध हो जाते हैं (वे जेल में रहते हैं) और यदि अगले दौर में गेंद इन सरल दांवों में से कई पर गिरती है, तो शर्त का पैसा जारी कर दिया जाता है, लेकिन कोई भी जीत जमा नहीं की जाती है।

यदि दूसरे राउंड में गेंद एक भी दांव पर नहीं लगती है, तो दांव से रोका गया पैसा खो जाता है। यूरोपीय कैसीनो में, नियम अक्सर अमेरिकी रूलेट पर भी लागू होता है और यदि गेंद शून्य पर गिरती है तो एकल दांव में दांव का आधा पैसा वसूल हो जाता है। अमेरिकी कैसीनो में, दांव अपने आप हार जाता है। अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

 

Comments

Popular posts from this blog

शुरुआती के लिए अंतिम स्लॉट रणनीति गाइड

आपको लाइव कैसिनो में क्यों खेलना चाहिए

लास वेगास-थीम ऑनलाइन स्लॉट