कैसे लाठी टेबल पर आत्मविश्वास महसूस करने के लिए

Casino, poker, cards, abstract, HD wallpaper

 चाहे आप व्यक्तिगत रूप से खेल रहे हों या ऑनलाइन, ब्लैकजैक टेबल पर आत्मविश्वास महसूस करना ही आपको खेल के अनुभव का अधिक आनंद लेने में मदद कर सकता है। जब आप आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो आप अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से खेलने में सक्षम होते हैं, जिससे आपको मूर्खतापूर्ण गलतियाँ करने से बचने में मदद मिलती है। इसलिए, यदि आप पूरी तरह से नौसिखिया हैं, या आपने ब्लैकजैक में उतरने से पहले कभी क्रैश कोर्स नहीं किया है, तो अब आपके पास इसके बारे में सब कुछ जानने का मौका है। हम नियमों, कुछ बुनियादी रणनीति और खेल के क्रम को बनाए रखने के तरीके पर एक नज़र डालने जा रहे हैं। Oppa888

नियम जानें 

किसी भी रियल मनी कैसीनो में खेलने से पहले सबसे पहली चीज़ जो आपको करने की ज़रूरत है वह है नियम सीखना। हालाँकि जैसे-जैसे आप आगे बढ़ते हैं और नियमों का पता लगाते हैं, वैसे-वैसे मौज-मस्ती करना संभव है, आपका बैंकरोल उन्हें पहले से सीखने के लिए समय निकालने के लिए आपको धन्यवाद देगा! ब्लैकजैक की पेशकश करने वाले ऑनलाइन कैसीनो में आनंद लेने के लिए बहुत सारे बोनस और प्रमोशन हैं, इसलिए अधिकतम शुरुआत के लिए आपको संभवतः उनका भी लाभ उठाना चाहिए।

गेम का उद्देश्य डीलर को हराना है, जिसे आप 21 के करीब पहुंचकर, 21 से ऊपर जाने और 'बस्ट' हुए बिना हासिल कर सकते हैं। यह और भी मुश्किल हो जाता है क्योंकि डीलर भी यही हासिल करने की कोशिश कर रहा है। अगर वह आपसे 21 के करीब पहुंच जाता है तो आप हार जाते हैं, अगर आप करीब पहुंच जाते हैं तो आप जीत जाते हैं। केवल एक ही अवसर होता है जब नियम थोड़े भिन्न होते हैं। यह तब होता है जब आप तुरंत 21 के बराबर एक हाथ खींचते हैं; इसे ब्लैकजैक कहा जाता है. इस उदाहरण में, आप स्वचालित रूप से जीतते हैं जब तक कि डीलर के पास ब्लैकजैक भी न हो। इस मामले में, हाथ एक धक्का है और आपका दांव न तो जीतता है और न ही हारता है।

यह जानने के लिए कि अपने कार्डों को सही तरीके से कैसे जोड़ा जाए, आपको उनका मूल्य जानना होगा। सभी नंबर कार्डों का वही मूल्य है जो उन पर दिखाया गया है। चित्र कार्ड सभी 10 के मूल्य के होते हैं, जबकि एक ऐस 1 या 11 हो सकता है, यह इस पर निर्भर करता है कि आपको कौन सा अधिक उपयोगी लगेगा। यदि आपका हाथ पहले से ही 16 के बराबर है और आपको इक्का दिया गया है, तो यह 1 के रूप में अधिक उपयोगी होगा, इसके विपरीत, यदि आपका हाथ 10 के बराबर है और आपको इक्का दिया गया है, तो यह 11 के रूप में अधिक उपयोगी होगा।

कैसे खेलने के लिए

हर किसी को दो कार्ड बांटे जाते हैं और उन्हें अपनी अगली चाल तय करने के लिए उन्हें देखने की अनुमति दी जाती है। आप खड़े रहना चुन सकते हैं, जिसका अर्थ है अपने कार्डों को वैसे ही रखना और राउंड समाप्त करना। आप वैकल्पिक रूप से 'हिट' कर सकते हैं जिसका अर्थ है डेक से दूसरा कार्ड प्राप्त करना। ब्लैकजैक के मानक खेल में ये दो मुख्य विकल्प हैं।

कुछ खेलों में, कुछ अन्य विकल्प खेलना संभव है। पहला है विभाजित करना, यानी यदि आपको एक ही रैंक के दो कार्ड बांटे गए हैं तो दो अलग-अलग हाथ बनाना है। सावधान रहें, यदि आप यह रास्ता चुनते हैं तो आपको अतिरिक्त दांव लगाना होगा। अगला विकल्प दोगुना करना है, जिसका अर्थ है कि आप एक अतिरिक्त कार्ड प्राप्त करते हैं और अपना दांव दोगुना बढ़ा देते हैं। Oppa888

अंतिम दो विकल्प कम आम हैं और आम तौर पर केवल अनुभवी खिलाड़ियों के उपयोग के लिए बेहतर हैं। पहला है आत्मसमर्पण करना, जहां आप केवल अपना आधा दांव हारते हैं। अंतिम विकल्प बीमा पर दांव लगाना है। आप शायद ऐसा केवल तभी करेंगे जब डीलर ऐस दिखाता है, क्योंकि आप उस पर ब्लैकजैक होने पर दांव लगाकर अपनी कुछ हिस्सेदारी बचा सकते हैं।

रणनीति का अध्ययन करें

ब्लैकजैक उन लोगों के लिए सबसे अच्छे खेलों में से एक है जो रणनीति के बारे में सीखने में रुचि रखते हैं। ऐसे बहुत सारे कैसीनो गेम हैं जहां महान रणनीति हमेशा अंतर लाने के लिए पर्याप्त नहीं होती है, उदाहरण के लिए, यहां तक ​​कि सबसे अच्छी रूलेट रणनीतियां भी केवल घर के किनारे को कम कर सकती हैं, इसे हटा नहीं सकती हैं। हालाँकि, एक अच्छी ब्लैकजैक रणनीति वास्तव में आपको अच्छी स्थिति में खड़ा कर सकती है, इसलिए मूल तालिका का अध्ययन करना आवश्यक है।

ऑनलाइन कैसीनो में खेलते समय आपको अपने साथ एक टेबल रखने की अनुमति है, लेकिन जितना हो सके इसे सीखने से आपके खेल में तेजी आएगी। एक बार जब आपको पता चल जाए कि कैसे करना है तो चार्ट को पढ़ना आसान है। सबसे पहले, आप एक अक्ष पर अपना हाथ ढूँढ़ते हैं, फिर आप दूसरे अक्ष पर डीलर का हाथ ढूँढ़ते हैं। जिस बिंदु पर वे प्रतिच्छेद करते हैं वह आपको बताएगा कि चिपकना है या मारना है, साथ ही अन्य वैकल्पिक चालें भी होंगी जो चुनिंदा खेलों में उपलब्ध हैं। एक अच्छे शुरुआती बिंदु के रूप में, याद रखें कि 17 या उससे अधिक पर खड़े रहें, कठिन 11 पर दोगुना करें, और कभी भी 10 को विभाजित न करें। यहां तक कि इन बुनियादी बातों को ध्यान में रखते हुए भी आप देखेंगे कि आपके ट्रैक रिकॉर्ड में सुधार होना शुरू हो गया है।  अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें

किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें।oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

शुरुआती के लिए अंतिम स्लॉट रणनीति गाइड

आपको लाइव कैसिनो में क्यों खेलना चाहिए

लास वेगास-थीम ऑनलाइन स्लॉट