यूरोपीय बनाम अमेरिकी रूले

King Of Hearts, king, poker, casino, corazones, HD wallpaper

दोनों खेलों के बीच एकमात्र अंतर यह है कि यूरोपीय रूलेट में कुल 37 क्रमांकित स्लॉट हैं जबकि अमेरिकी रूलेट में 38 क्रमांकित स्लॉट हैं। अमेरिकी रूलेट में अतिरिक्त स्थान दोहरे शून्य के लिए आरक्षित है। अमेरिकी रूलेट में अतिरिक्त स्थान ज्यादा नहीं लग सकता है, लेकिन यह उस खेल में घरेलू लाभ को दोगुना कर देता है। Oppa888

उन शून्यों के बारे में

रूलेट में घरेलू लाभ उन कष्टप्रद शून्य स्थानों के कारण मौजूद है। इसका कारण यह है कि सभी जीतने वाले दांवों का भुगतान ऐसे किया जाता है जैसे कि केवल 36 स्थान हों। उदाहरण के लिए, किसी एक नंबर पर दांव लगाने पर 35 से 1 का भुगतान मिलता है (आपको अपना मूल दांव वापस मिल जाता है)। इसके अतिरिक्त, यदि गेंद हरे शून्य स्थान पर गिरती है तो लाल/काला और सम/विषम जैसे सम धन दांव हार जाते हैं। इसलिए ऐसे किसी भी दांव को जीतने की संभावना 50% से थोड़ी कम है। तो फिर, घर जीतने की संभावना से थोड़ा कम भुगतान कर रहा है। अमेरिकी रूलेट का घरेलू लाभ लगभग दोगुना है क्योंकि इसमें दो अलग-अलग शून्य स्थान (0 और 00) हैं। इसका परिणाम यह होता है कि रूलेट के प्रत्येक रूप में सभी दांवों पर निम्नलिखित घरेलू लाभ होता है: यूरोपीय रूलेट: 2.7% अमेरिकी रूलेट: 5.27% लंबे समय में, आप यूरोपीय रूलेट व्हील पर दांव लगाने वाले प्रत्येक $100 के लिए $2.70 खोने की उम्मीद कर सकते हैं। अमेरिकी व्हील पर आपके द्वारा लगाए गए प्रत्येक $100 के लिए यह हानि बढ़कर $5.27 हो जाती है।  इससे सीखने का सबक यह है कि मौका मिलने पर हमेशा यूरोपीय रूलेट व्हील पर खेलें। आपका पैसा लंबे समय तक टिकेगा और आपको लंबे समय तक कम घरेलू लाभ का अनुभव होगा। यह निर्णय लेना आसान है. हमेशा यूरोपीय रूलेट खेलें।

 अंतर वास्तव में दोनों गेम प्रकारों के बीच एक और मामूली अंतर है। 

अमेरिकन रूलेट में एक अतिरिक्त शर्त है जिसे आप लगा सकते हैं। इसे "बास्केट बेट" कहा जाता है और यह आपको 0, 00, 1, 2 और 3 सहित संख्याओं के समूह पर दांव लगाने की अनुमति देता है। इस दांव पर भुगतान 6 से 1 है।  अमेरिकी रूलेट में यह एकमात्र दांव है जिसमें 5.27% हाउस एडवांटेज नहीं है। इसके बजाय, इसमें 7.89% का घरेलू लाभ है। यह इसे पूरे रूलेट में सबसे खराब दांव बनाता है। यदि आप खुद को अमेरिकी रूलेट टेबल पर पाते हैं, तो हर समय इस दांव से बचें। यूरोपीय रूलेट में बास्केट बेट मौजूद नहीं है क्योंकि 00 के लिए कोई स्थान नहीं है। अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें। oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

शुरुआती के लिए अंतिम स्लॉट रणनीति गाइड

आपको लाइव कैसिनो में क्यों खेलना चाहिए

लास वेगास-थीम ऑनलाइन स्लॉट